शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Updates: अगले 4 दिनों में बढ़ेगी गर्मी, इन राज्यों में अब...

Weather Updates: अगले 4 दिनों में बढ़ेगी गर्मी, इन राज्यों में अब पारा होगा हाई…जानें अपने राज्य का हाल

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी के बाद आंधी-बारिश का कहर, कई जिलों में जारी हुआ अलर्ट; देखें IMD की रिपोर्ट

Rajasthan Weather Update: बीते कुछ दिनों से राजस्थान के मौसम में एका-एक परिवर्तन देखने को मिला है। दरअसल तपती गर्मी की चपेट में रहने वाले राज्य राजस्थान में अब आंधी-बारिश का कहर है जिसको लेकर कई जिलों में मौसम विभाग (IMD) की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भीषण गर्मी की चेतावनी, IMD ने येलो अलर्ट जारी कर दिए अहम निर्देश

Rajasthan Weather Update: देश के मानचित्र में उत्तर भारत के एक महत्वपूर्ण केन्द्र के रुप में स्थापित राजस्थान इन दिनों भीषण गर्मी व लू की चपेट में है।

Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में बारिश के आसाार

Delhi Weather Update: दिल्ली, पंजाब समेत उत्तर भारत में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

Weather Updates: मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में बारिश तो कई राज्यों में गर्मी बढ़ने को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग की मानें तो आगामी एक से दो दिनों में अधिकतम तापमान 37 डिग्री को पार कर सकता है। साथ ही दिल्ली सहित उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान में 5 डिग्री तक बढ़ोतरी की संभावना है। विभाग की मानें तो दिल्ली में बारिश की कोई संभावना नहीं है।

इन जिलों में रहेगा मौसम साफ

IMD की मानें तो राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री तक पहुंच सकता है। साथ ही अधिकतम तापमान की बात करें तो 34 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंचने की संभावना है। नोएडा में भी आज आसमान साफ रहने की संभावना है। इसके साथ-साथ आगरा, प्रयागराज, वाराणसी सहित कई जिलों में मौसम साफ रहने की संभावना है।

तापमान में वृद्धि की संभावना

मौसम विभाग की मानें (Weather Updates) तो अगले 4 दिनों के दौरान देश के अधिकांश राज्यों में अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और ओडिशा जिले में आज आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है। साथ ही केरल में भी आज बारिश की संभावना है। केरल और ओडिशा में आज बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। शेष सभी राज्यों में किसी भी प्रकार का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस में घमासान, CM Ashok Gehlot के खिलाफ अनशन करेंगे Sachin Pilot

राजस्थान का मौसम

जयपुर मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी राजस्थान में आज मौसम शुष्क रहने की संभावना है। साथ ही आगामी 4 से 5 दिनों में अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 3 से 4 डिग्री वृद्धि होने की भी संभावना जताई गई है। साथ ही पश्चिमी राजस्थान में भी तापमान में 2 से 4 डिग्री वृद्धि होने की संभावना है। राजधानी जयपुर की बात करें तो आज जिले में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। साथ ही अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

Latest stories