Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Updates: मानसून के दस्तक करने से बदलेगा इन राज्यों का तापमान,...

Weather Updates: मानसून के दस्तक करने से बदलेगा इन राज्यों का तापमान, दिल्ली-एनसीआर में होगी भारी बारिश

0
weather updates
weather updates

Weather Updates: जून का महीना आने के बाद भी मौसम में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिले । पिछले एक हफ्ते से देश के अधिकतर राज्यों में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। ऐसे में दिल्ली को कल काफी कम गर्मी देखने को मिली थी। आज 2 जून को दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 हो सकता है। अगले आने वाले 24 घंटों में दिल्ली समेत पंजाब और हिमाचल के कुछ इलाकों में ठंडी हवाएं और बारिश देखने को मिल सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi: अमेरिका में राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- ‘कुछ लोग सोचते हैं उन्हें भगवान से ज्यादा पता है’

मौसम विभाग के अनुसार इन राज्यों में होगी भीषण गर्मी

IMD के अनुसार भारत के कुछ राज्यों में आज से सीट वेब पड़ने के आसार हैं। पश्चिम बंगाल में आज गर्म हवा चलने के कारण हीटवेव हो सकती हैं, वहीं दूसरी ओर बिहार में शनिवार यानि 3 जून को हीटवेव का अर्लट जारी किया है। बिहार के कुछ इलाकों में बाहर जाने के लिए मना किया गया है।

गर्मियों के मौसम में हुआ सर्दियों का एहसास

जहां हर बार मई जून के गर्मी में तड़ाके की गर्मी लोगों को सहन करनी पड़ती थी। लेकिन इस साल मानो गर्मी का कुछ अता -पता ही नहीं है‌। लोगों को इस बार अभी तक गर्मी के एहसास पता ही नहीं चल रहा है।

राजस्थान की बारिश ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

इस साल राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग पहले ही येलो अर्लट जारी कर चुका था। पिछले दो दिनों से राजस्थान के काफी इलाकों में बूंदा बांदी देखने को मिली , तो कहीं ठंडी हवाएं चल रही है।

यह भी पढ़ें : नए संसद भवन के वीडियो में Shahrukh Khan ने अपनी दमदार आवाज में कही ये बात, PM Modi ने इस तरह दिया जवाब

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version