बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमख़ास खबरेंWest Bengal News: बीच सड़क महिला की पिटाई के बाद छिड़ी सियासी...

West Bengal News: बीच सड़क महिला की पिटाई के बाद छिड़ी सियासी जंग! TMC सरकार पर BJP ने साधा निशाना; जानें ताजा अपडेट

Date:

Related stories

Doda Terror Attack: ‘पिछले 38 दिनों में 9 आतंकी हमले,’ डोडा में मुठभेड़ के बीच Congress का BJP सरकार पर प्रहार

Doda Terror Attack: केन्द्र-शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से आज फिर एक बार दुखद खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के डोडा इलाके में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ के दौरान एक अधिकारी समेत 4 सैन्यकर्मी शहीद हो गए हैं।

Bihar News: VIP चीफ Mukesh Sahani के पिता की हत्या से दहला बिहार, RJD ने JDU-BJP सरकार पर लगाया ‘जंगलराज’ का ठप्पा

Bihar News: बिहार में आज की सुबह बेहद भयावह हुई है। जानकारी के मुताबिक बिहार की राजनीति में सक्रिय, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के चीफ व पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की निर्मम हत्या कर दी गई है।

Rahul Gandhi: ‘भय और भ्रम का जाल टूटा’, विधानसभा उपचुनाव में BJP की हार के बाद Congress नेता का तंज; देखें रिपोर्ट

Rahul Gandhi: देश में आज 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजें सामने आ गए हैं। इस चुनावी रण में विपक्षी गठबंधन (India Alliance) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 में से कुल 10 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है।

West Bengal News: पश्चिम बंगाल से बीते दिन बेहद भयावह घटना सामने आई थी। दरअसल तजेमुल हक उर्फ ​​जेसीबी नामक व्यक्ति द्वारा एक महिला को बुरी तरह बीच सड़क पर पीटा गया था जिसका विजुअल सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। सोशल मीडिया पर इस विजुअल से सामने आने के बाद से ही सियासी जंग तेज हो गई है।

पश्चिम बंगाल (West Bengal News) प्रशासन ने इस ममाले के तुल पकड़ने के साथ ही महिला को बुरी तरह से पीटने वाले आरोपी तजेमुल हक उर्फ ​​जेसीबी को गिरफ्तार कर लिया है। हालाकि बीते दिन से इस हिंसात्मक कृत्य को लेकर राज्य में विपक्ष की भूमिका निभा रही BJP, सत्तारुढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर हमलावर है। इसी क्रम में आज फिर एक बार बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला व गौरव भाटिया ने TMC सरकार को जम कर घेरा है।

महिला की पिटाई के बाद छिड़ी सियासी जंग!

पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर के चोपड़ा में Kangaroo कोर्ट में एक युवक द्वारा महिला को बीच सड़क पर बुरी तरह से पीटा गया। इस पूरे प्रकरण का विजुअल वायरल होने के बाद BJP ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सत्तारुढ़ दल TMC पर निशाना साधा है।

BJP की ओर से प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा है कि “यह कहना गलत नहीं होगा कि जंगल-राज कैसा होता है? ये ममता-राज जैसा होता है। ममता बनर्जी TMC के गुंडों को संरक्षण दे रही हैं और तजेमुल उर्फ ​​जेसीबी संविधान की धज्जियां उड़ा रहा है।” टीएमसी विधायक हमीदुल रहमान ने एक पत्रकार से कहा है कि मुस्लिम देशों में कुछ कानून ऐसे हैं। क्या हमीदुल रहमान TMC शासन की मानसिकता को आगे बढ़ा रहे हैं?”

महिला को बुरी तरह से पीटने वाले मामले को लेकर BJP प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

शहजाद पूनावाला ने स्पष्ट किया है कि “टीएमसी का मतलब तालिबानी मानसिकता और संस्कृति है। बंगाल की सड़कों पर दिनदहाड़े तालिबानी अंदाज में कंगारू कोर्ट में न्याय दिए जाने का क्रूर वीडियो देखकर पूरा देश सदमे में है। जो शख्स ऐसा कर रहा था ऐसा कहा जा रहा है कि वह वहां के टीएमसी विधायक के करीबी और करीबी व्यक्ति हैं। इस चौंकाने वाले वीडियो पर कड़ी आलोचना करने के बजाय, टीएमसी विधायक ने वास्तव में यह कहकर इसका बचाव किया है कि जिस महिला को पीटा जा रहा था, वह बहुत दुष्ट थी। उन्होंने पीड़ित को शर्मसार किया है और यहां तक ​​कहा है कि ‘मुस्लिम राष्ट्र’ में कुछ नियम और शर्तें होती हैं, जिससे इस तरह के बर्बर कृत्य को उचित ठहराया जा सकता है।”

BJP नेता ने विपक्ष पर पर निशाना साधते हुए कहा है कि “महिलाओं के मुद्दों पर आज राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा, प्रियंका चतुवेर्दी, महुआ मोइत्रा, सागरिका घोष जैसे तमाम नेता चुप हैं। वे तब भी चुप थे जब संदेशखाली हुई थी। कूचबिहार में भाजपा समर्थक महिला के कपड़े उतार दिए गए, वे तब चुप थे जब पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा हुई, बलात्कार हुए, और वे स्वाति मालीवाल और इस तरह के कंगारू अदालत के न्याय जैसे मुद्दों पर भी चुप हैं। इससे पता चलता है कि उन्हें महिलाओं के मुद्दों से कोई मतलब नहीं है और वे केवल अपने राजनीतिक रूप से सुविधाजनक एजेंडे की परवाह करते हैं।”

प्रशासन का पक्ष

महिला के साथ मार-पीट करने वाले आरोपी तजेमुल हक उर्फ ​​जेसीबी को इस्लामपुर प्रशासन ने गिरफ्तार कर लिया है।

प्रशासन का कहना है कि “इस्लामपुर पीडी के तहत चोपड़ा पीएस में एक घटना के बारे में गलत सूचना फैलाने के लिए कुछ हलकों से प्रयास किए जा रहे हैं। तथ्य यह है कि पुलिस ने तुरंत एक व्यक्ति की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया, जिसने सार्वजनिक रूप से एक महिला के साथ मारपीट की थी। मामले की शुरुआत स्वत: संज्ञान से हुई पुलिस ने पीड़िता को पुलिस सुरक्षा प्रदान की है।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories