मंगलवार, मई 7, 2024
होमख़ास खबरेंMamata Banergee को प्रधानमंत्री बनता हुआ क्यों देखना चाहते हैं Subramanian Swamy?...

Mamata Banergee को प्रधानमंत्री बनता हुआ क्यों देखना चाहते हैं Subramanian Swamy? जानें बड़ी वजह

Date:

Related stories

Popular CM of India: सीएम योगी ही नहीं केजरीवाल और ममता की लोकप्रियता में भी हो रहा इजाफा, जानें क्या कहती है ये सर्वे...

Popular CM of India: देश के विभिन्न हिस्सों में बढ़ती गर्मी के साथ सियासी पारा भी बढ़ता नजर आ रहा है। जिधर देखों वहीं सियासत से जुड़ी चर्चाएं सुनने को मिल जाती है। खबर है कि इंडिया टुडे-सीवोटर मूड ऑफ द नेशन सर्वे की एक रिपोर्ट जारी हुई है जिसमें देश के सर्वाधिक लोकप्रिय मुख्यमंत्री को चुना गया है।

Subramanian Swamy: अपने चौंकाने वाले बेबाक बयानों के लिए चर्चित भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर अपनी पार्टी के लिए वन मैन चुनौती बने रहते हैं। एक बार फिर से इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए इस कद्दावर बीजेपी नेता ने कहा है कि देश को एक मजबूत विपक्ष की जरूरत है। ऐसे ही एक मजबूत विपक्षी नेता की जरूरत है जो सत्ताधारी पार्टी से किसी से कीमत पर न डरता हो। भाजपा सांसद ने अपने चौंका देने वाले बयान में कहा कि ममता बनर्जी हिम्मती नेता हैं और उनको देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए।

ममता बनर्जी को लेकर कही बड़ी बात

भाजपा नेता और पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर अपनी ही पार्टी के खिलाफ बेलाग बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। लेकिन इस बार उन्होंने प.बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका यह बयान उस समय आया जब वह कोलकाता में FICCI के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बनर्जी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें देश का पीएम होना चाहिए वह आज के समय में एकमात्र ऐसी सीएम हैं, जिन्हें कोई राजनीतिक तौर पर ब्लैकमेल नहीं कर सकता है।

ये भी पढेंः UP Nikay Chunav Results 2023: यूपी नगर निकाय चुनाव में BJP ने लहराया परचम,…

मजबूत विपक्ष के होने पर जोर

इसके साथ देश ही उन्होंने इस कार्यक्रम में एक मजबूत विपक्ष के होने पर भी जोर दिया। जिसे सत्ताधारी ब्लैकमेल न कर सकें। आज अधिकांश राजनीतिक लोग हैं जो केंद्र सरकार के विरोध में खड़ा होने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे। क्योंकि उन्हें डर है कि कहीं ई़डी जैसी एजेंसियां कुछ खंगालने न लगें। लेकिन इन सबके बीच मौजूदा परिदृश्य में ममता बनर्जी ही एकमात्र महिला नेता हैं, जो हिम्मत के साथ किसी से नहीं डरती। हमने देखा है कि कैसे उन्होंने वामपंथियों के खिलाफ मोर्चा लिया था और उन्हें बंगाल से उखाड़ फेंका। ऐसे साहसी लीडर को ही देश का सर्वोच्च पद शोभा देता है। वो 2021 से ही पीएम मोदी के खिलाफ लोकसभा में विपक्ष का मजबूत चेहरा बनने की तैयारी कर रही हैं।

ये भी पढेंः Nirmala Sitharaman ने G-7 में की IMF के MD जॉर्जीवा से मुलाकात, ब्राजीली वित्तमंत्री से की इन मुद्दों पर बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories