शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यWrestlers Protest: जंतर-मंतर से निकल अब सीपी में हुंकार भरेंगे पहलवान, नंबर...

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर से निकल अब सीपी में हुंकार भरेंगे पहलवान, नंबर जारी कर लोगों से की खास अपील

Date:

Related stories

क्या कम पड़ गया बृजभूषण सिंह का दबदबा? खेल मंत्रालय ने नए WFI संघ को किया निलंबित, जानें पूरी खबर

WFI Election: दबदबा तो है, दबदबा तो रहेगा। ऐसा कहने वाला कोई और नहीं बल्कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह हैं। दरअसल उन्होंने अपने बेहद करीबी रहे संजय सिंह के भारतीय कुश्ती संघ में अध्यक्ष बनने पर ये बात कही थी।

WFI Election 2023: भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव की तारीखों का ऐलान, यहां जानें कब होगा इलेक्शन

WFI Election 2023: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनावों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व अन्य पदों पर 21 दिसंबर 2023 को चुनाव कराया जाएगा।

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ जारी लगाई में पहलवानों ने नया ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अब सड़कों पर दंगलनहीं होगा , कोर्ट में लड़ाई लड़ी जाएगी।

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का विरोध प्रदर्शन अब जंतर-मंतर से निकलकर कनॉट प्लेस की ओर जा रहा है। आज 15 मई 2023 सोमवार शाम प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने एक नई रणनीति बनाई है, जिसके तहत अब सीधे सीपी पहुंचकर आम जनता से समर्थन मांगेंगे। बता दें जिन महिला पहलवानों ने सिंह के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि गिरफ्तारी होने तक यह जारी रहेगा और सभी आम लोगों के सामने सारी जानकारी रखी जाएगी।

जानें क्या बोली विनेश फोगाट

एक प्रेस कॉंफ्रेस के माध्यम से विनेश फोगाट ने बताया कि कल रात भी हमारे प्रोटेस्ट को खराब करने की कोशिश की गई है। वो लोग लगातार इसमें अड़चन डालने का काम कर रहे हैं। इसके लिए अब हम पहलवानों ने फैसला किया है कि “9053903100 नंबर जारी किया गया है जिस पर आम लोग मिस कॉल देकर हमारा समर्थन कर सकते हैं।” इसके साथ ही “हम चिट्ठी लिखकर इंटरनेशनल ओलंपियनों से समर्थन की मांग करेंगे। इस प्रोटेस्ट को जंतर-मंतर से बाहर लेकर जाएंगे। ये लड़ाई हर महिला की है। शाम को सीपी जाकर इसकी शुरूआत करेंगे। इसका ज्ञापन राष्ट्रपति, गृहमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम चिट्ठी जिला मुख्यालय में देंगे।”

ये भी पढेंः UP Nikay Chunav Results 2023: यूपी नगर निकाय चुनाव में BJP ने लहराया परचम,…

बंजरंग पुनिया बोले

वहीं दूसरे पहलवान बजरंग पुनिया ने इस कॉंफ्रेंस में कहा कि ‘कल ओलंपिक संघ ने जो भारतीय कुश्ती महासंघ को भंग किया है उसका हम स्वागत करते हैं।’ वहीं एक और महिला पहलवान साक्षी मलिक का कहना है कि “कल हम बीजेपी की महिला सांसदों को लेटर लिखकर उनसे मदद मांगेंगे, उनके घर पर लेटर पहुंचाएंगे। हमें सभी समाज के लोगों का समर्थन चाहिए। हम लोग जो आरोप लगा रहे हैं, वो सही हैं। इसलिए आप सभी लोग हमारे समर्थन में आएं।”

ये भी पढेंः Nirmala Sitharaman ने G-7 में की IMF के MD जॉर्जीवा से मुलाकात, ब्राजीली वित्तमंत्री से की इन मुद्दों पर बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories