Home देश & राज्य Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्य्क्ष ने यौन शोषण का आरोप...

Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्य्क्ष ने यौन शोषण का आरोप लगने पर दिया बड़ा बयान , “मैं फांसी लगा लूंगा “

0

Wrestlers Protest : देश के बड़े पहलवान इस समय जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हुए हैं । इस धरने पर टोक्यो ओलंपिक ब्रांज मेडल विजेता बजरंग पुनिया और चैंपियनशिप मेडल विजेता विनेश फोगाट समेत देश के कई टॉप पहलवान है । आपको बता दें कि सभी पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाया है । ऐसे में पूरा मामला क्या है आइए सिलसिलेवार ढंग से समझते हैं ।

फोगाट ने लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश के केसरगंज लोकसभा से सांसद बृज भूषण शरण सिंह पर यौन संबंध बनाने का आरोप लगा है । यह आरोप चैंपियनशिप विजेता विनेश फोगाट समेत देश के कई अन्य पहलवानों ने लगाया है । फोगाट ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह और महिला शिविर में कई कोच ने पहलवानों का यौन शोषण किया हैं। फोगाट ने यह भी कहा है कि इस घटना के सामने आने के बाद से भारतीय कुश्ती महासंघ के द्वारा जान से मारने की धमकी भी मिल रही है । ऐसे में उन्होंने मांग की है कि जब तक मामले की सही तरह से जांच नहीं होगी किसी भी तरह के अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग नहीं लेंगे ।

ये भी पढ़ें: Delhi के LG से AAP की तकरार जारी, CM केजरीवाल बोले- ‘एलजी हमारे हेडमास्टर नहीं हैं जो चेक करेंगे होमवर्क’

बृज भूषण शरण सिंह का बयान

पहलवान संघ के धरना प्रदर्शन और आरोपों के बाद बृज भूषण शरण सिंह ने सामने आकर सफाई दी है । बृज भूषण शरण सिंह ने कहा है कि “यौन उत्पीड़न जैसी कोई घटना नहीं हुई है । अगर ऐसा कुछ साबित होता है तो मैं फांसी लगा लूंगा । इसके साथ ही अध्यक्ष ने विनेश फोगाट से भी सवाल किया है कि”मैं विनेश फोगट से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने ओलंपिक में कंपनी के लोगो वाली पोशाक क्यों पहनी थी? उसके मैच हारने के बाद, मैंने केवल उसे प्रोत्साहित और प्रेरित किया था.”

विश्व चैंपियनशिप मेडल विजेता सरिता मोर, संगीता फोगाट, सत्यव्रत मलिक रियो ओलंपिक मेडल विजेता साक्षी मलिक बजरंग, विनेश जितेंद्र किन्हा और कॉमनवेल्थ गेम्स मेडल विजेता सुमित मलिक सहित देश के 30 से अधिक पहलवान धरने पर बैठे है।

ये भी पढ़ें: Legislative Session में LG पर जमकर बरसे CM Kejriwal, बोले- “ कोई भी सरकार जीवनपर्यंत स्थायी नहीं रहेगी”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version