मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमख़ास खबरेंWrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर...

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

Date:

Related stories

WFI Elections 2023: BJP हाईकमान के एक्शन से नरम पड़े बृजभूषण के तेवर, चुनाव पर लिया बड़ा फैसला

WFI Elections 2023: क्या BJP हाईकमान के एक्शन से बृजभूषण सिंह के तेवर नरम पड़ गए हैं ? क्योंकि चुनाव पर बृजभूषण ने बड़ा फैसला लिया है।

Wrestlers Protest में नया मोड़, पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची महिला पहलवान, क्या समझौते की हो रही है कोशिश ?

Wrestlers Protest: पहलवानों की जंग में एक नया मोड़ आया है। प्रदर्शन कर रही एक महिला पहलवान आज पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची। जिसके कई मायने हैं।

Wrestlers Meeting: बृजभूषण मामले पर सरकार ने पहलवानों की सुनी, केन्द्रीय मंत्री ने कहा- ‘अब नहीं होगा प्रदर्शन’!

Wrestlers Meeting: WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवान आज केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मिलने पहुंचे हैं।

Wrestlers Protest: पहलवानों के प्रदर्शन को बड़ा झटका, काम पर लौटी साक्षी मलिक, नाबालिग ने कोर्ट में बदला बयान

Wrestlers Protest: क्या पहलवानों का प्रदर्शन अब खत्म हो जाएगा ? ऐसा इसलिए क्योंकि अमित शाह से हुई मुलाकात के बाद से पहलवानों का रवैया थोड़ा नरम दिख रहा है।

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के निवर्तमान अध्यक्ष और भाजपा नेता बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों का दंगल जारी रहेगा। लेकिन, अब ये लड़ाई सड़कों के बजाए कोर्ट में लड़ी जाएगी। जी हां, पहलवानों की लड़ाई अब सड़कों से उठकर कोर्ट तक पहुंच गई है। खुद पहलवानों ने इस बात का ऐलान किया है। पहलवानों ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। पहलवानों का कहना है कि हम हारेंगे नहीं, जब तक हमें इंसाफ नहीं मिल जाता तब तक लाड़ाई जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में सेना की बड़ी कार्रवाई, उपद्रवियों के 12 बंकर तबाह, आगजनी-तोड़फोड़ के मामले में 135 गिरफ्तार

जारी रहेगी पहलवानों की लड़ाई

पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मालिक और विनेश फोगाट ने अपने ट्वीट में लिखा, “सरकार के साथ 7 जून को बातचीत हुई। सरकार ने पहलवानों के साथ किए वादे पर अमल करते हुए महिला कुश्ती खिलाड़ियों की ओर से महिला उत्पीड़न और यौन शोषण के संबंध में की गई शिकायतों के मामले में FIR दर्ज की। दिल्ली पुलिस ने जांच पूरी करके 15 जून को कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है। इस केस में पहलवानों की कानूनी लड़ाई सड़क की जगह कोर्ट में जारी रहेगी जब तक न्याय नहीं मिल जाता।” उन्होंने आगे लिखा, “कुश्ती संघ के सुधार के संबंध में नई कुश्ती संघ के चुनाव की प्रक्रिया वादे के अनुसार शुरू हो गई है। चुनाव 11 जुलाई को होना तय है। सरकार ने जो वादे किए हैं उसपर अमल होने का इंतजार रहेगा।”

बृजभूषण की गिरफ्तारी चाहते हैं पहलवान

बता दें कि पहलवानों का ये प्रदर्शन 5 महीने से जारी है। पहलवानों ने बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। पहलवान चाहते हैं कि बृजभूषण WFI अध्यक्ष पद से इस्तीफा दें और उन्हें गिरफ्तार किया जाए। ये लड़ाई जंतर-मंतर से शुरू हुई थी, जहां पहलवानों ने काफी समय तक बृजभूषण की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन किया था। इसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा था। कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में बृजभूषण के खिलाफ FIR भी दर्ज की थी। हालांकि, बाद में नाबालिग पहलवान ने अपने आरोप वापस ले लिए थे।

ये भी पढ़ें: Delhi Ordinance Row: केंद्र के अध्यादेश पर AAP का कांग्रेस पर निशाना, कहा-‘मोहब्बत की बात करते हैं, पर दुकान दिखाई नहीं देती’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories