बुधवार, मई 1, 2024
होमदेश & राज्यबिना ATM कार्ड के भी निकाल सकेंगे पैसे, ऐसे उठाएं सुविधा का...

बिना ATM कार्ड के भी निकाल सकेंगे पैसे, ऐसे उठाएं सुविधा का लाभ

Date:

Related stories

Bank of Baroda का BOB BRO Savings Account युवा छात्रों के लिए वरदान

Bank of Baroda: देश के बैंकिंग सेक्टर में कई...

ATM: आज तक आप भी एटीम से पैसे निकालने के लिए अपने पास कार्ड रखते होंगे। कई बार कार्ड ना होने पर पैसे निकालना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में बैंक ऑफ बड़ौदा अपने पस्टमर्स के लिए एक अलग प्रकार की सुविधा लेकर आया है। जिसमें उस बैंक के कस्टमर्स को बहुत फायदा होने वाला हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा एक अलग प्रकार की सेवा शुरू करने जा रहा है। इस नई सेवा का नाम  इंटरऑपरेबल कार्डलेस कैश विदड्रॉल यानि ICCW  हैं। इस नई सुविधा से इस अकाउंट में जिन भी लोगों ने अपना खाता खोला हुआ है उन्हें अब पैसा या कैश निकालने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। वैसे तो आजकल लोग UPI के जरिए भी मिनटों में पैसों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। लेकिन कई बार जब कैश की आवश्यकता पड़ती है , तो बड़ी समस्या हो जाती है।

यह भी पढ़ें : बेटियां अब नहीं लगेंगी बोझ! Majhi Kanya Bhagyashree Yojana के तहत मिलेंगे 50000 रुपए, ऐसे उठाएं लाभ

अब मिनटों में मिलेगा कैश

ICCW की सुविधा से अब लोग भारत में मौजूद बैंक ऑफ बडौदा के सभी एटीएम से आसानी से पैसे निकाल सकते हैं। इसके अलावा इस सुविधा के इस्तेमाल से  लोगों को कार्ड पर निर्भर रहने की कोई आवश्यकता नहीं रहेगी। एटीएम में होने वाले  रिस्क में भी कमी देखने को मिस सकती है।

ICCW के जरिए कैसे निकाले कैश

 कैश निकालने के लिए यूजर के पास बैंक ऑफ बड़ौदा में अकाउंट होना जरूरी है। इसके बाद इस बैंक के एटीएम में जाकर यूजर को UPI कैश निकालने के विकल्प पर क्लिक करना है।

क्लिक करने के बाद यूजर को अपनी आवश्यकता अनुसार कैश का अमाउंट लिखना है।

आखिरी में एटीएम में एक  QR Code  दिखेगा , जिसको स्कैन करके यूजर कैश आसानी से निकाल सकता है।

ये भी पढ़ें: KTM Electric Scooter में मिलेगी 100KM की रेंज, इन तूफानी स्पेक्स को जानकर Ola और Hero की उड़ी नींद!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories