शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंलाल और हरे रंग में उलझे Zomato ने ‘ग्रीन यूनिफॉर्म’ से क्यों...

लाल और हरे रंग में उलझे Zomato ने ‘ग्रीन यूनिफॉर्म’ से क्यों लिया यूटर्न? जानें पूरा मामला

Date:

Related stories

Zomato ने कस्टमर्स पर फोड़ा महंगाई का बम, इन सुविधाओं को रोक बढ़ाए चार्जेस

Zomato: लोगों के फेवरेट ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म से...

Zomato Pure Veg Fleet: देशभर में ऑन लाइन खाना डिलीवरी करने वाली Zomato कंपनी पिछले कुछ घंटों से खबरों में बनी हुई है। सोशल मीडिया पर कंपनी को लेकर कुछ ग्राहक काफी भड़के हुए थे। इसकी वजह थी ‘शुद्ध शाकाहारी बेड़े’ Pure Veg Fleet खाने के एलान के बाद डिलीवरी ब्वॉय हरे रंग की ड्रेस। दरअसल, Zomato ने शुद्ध शाकाहारी खाने वाले लोगों के लिए एक बेहतरीन सर्विज शुरु की। जिसके तहत इस खाने को घर तक पहुंचाने वाले लोगों की ड्रेस को लाल की जगह हरा करने का एलान किया।

Zomato के ‘ग्रीन यूनिफॉर्म’ का क्या है मामला?

इसके साथ ही कहा कि, ग्रीन डिलीवरी बॉक्स में सिर्फ शाकाहारी ही खाना होगा और इसे सिर्फ शाकाहारी भोजपन परोसने वाले होटलों से ही लिया जाएगा। लेकिन जैसे ही सोशल मीडिया पर Zomato के CEO दीपिंद्र गोयल ने जानकारी शेयर की कुछ लोग इसका विरोध करने लगे। उनका कहना था कि, कुछ सोसाइटी में लाल ड्रेस में आए डिलीवरी ब्यॉय को बैन कर दिया जाएगा। इस तरह सोशल मीडिया पर जोमैटो का काफी विरोध होने लगा। जिसके बाद Zomato के CEO दीपिंद्र गोयल ने मामले से यूटर्न लेते हुए ग्रीन यूनिफॉर्म के फैसले को वापस कर ले लिया और कहा कि, अब पहले की तरह ही लाल ही ड्रेस में वेज-नॉनवेज खाने वाले ग्राहकों को खाना पहुंचाया जाएगा।

ग्रीन यूनिफॉर्म’ को लिया वापस

Zomato के CEO दीपिंद्र गोयल ने एक्स पर लिखा, हालाँकि हम शाकाहारियों के लिए एक टीम बनाएंगे, लेकिन हमने हरे रंग का उपयोग करके इस बेड़े के ज़मीनी अलगाव को दूर करने का निर्णय लिया है। अब वेज और नॉनवेज खाने वालों को डिलीवरी देने वाले दोनों ही लोग लाल रंग की ड्रेस ही पहनेंगे।

इसका मतलब यह है कि शाकाहारी ऑर्डर के लिए बनी टीम को जमीन पर पहचाना नहीं जा सकेगा, लेकिन ऐप पर दिखाया जाएगा कि आपके शाकाहारी ऑर्डर केवल शाकाहारी बेड़े द्वारा परोसे जाएंगे।इससे यह सुनिश्चित होगा कि हमारे लाल वर्दी वाले डिलीवरी पार्टनर गलत तरीके से नॉन-वेज भोजन से जुड़े नहीं हैं, और किसी विशेष दिन के दौरान किसी भी आरडब्ल्यूए या सोसायटी द्वारा रोके नहीं जाएंगे।

हमारे डिलीवरी पर्सन की शारीरिक सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है।अब हमें एहसास हुआ है कि हमारे कुछ ग्राहक भी अपने मकान मालिकों से परेशानी में पड़ सकते हैं, और अगर हमारी वजह से ऐसा हुआ तो यह अच्छी बात नहीं होगी। कल रात इस बारे में बात करने के लिए सभी को धन्यवाद।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories