रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमएजुकेशन & करिअरCBSE Result 2023:11 मई को नतीजे आने का सर्कुलर हुआ वायरल,तो हरकत...

CBSE Result 2023:11 मई को नतीजे आने का सर्कुलर हुआ वायरल,तो हरकत में आए CBSE ने ट्वीट कर बताया फर्जी,कहा-इस दिन आएगा परिणाम

Date:

Related stories

CBSE ने परीक्षा के लिए जारी किए प्रैक्टिस पेपर, अब रंगीन होने के साथ G-20 के लोगो के साथ नजर आएगा प्रश्न पत्र, जानें...

CBSE Board Exam 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने अपने परीक्षा पेपर के पैटर्न में थोड़ा बदलाव किया है। इसके तहत बोर्ड ने छात्रों के साथ अभिवावकों को भी इस विषय में जानकारी उपलब्ध कराई है।

CBSE Result 2023: आज सीबीएसई (CBSE) ने 10वीं और 12वीं के 11 मई 2023 को रिजल्ट आने के संबंध में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सर्कुलर को फर्जी बताया। बोर्ड ने रिजल्ट को लेकर साफ कर दिया कि अभी ऐसा कोई सर्कुलर जारी नही। किया गया है। सोशल मीडिया पर ही ट्वीट करते हुए सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने कहा कि जल्द एग्जाम रिजल्ट आ सकता है। बता दें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके सर्कुलर के कारण देश भर से अभिभावकों ने बोर्ड में रिजल्ट को लेकर हेल्पलाइन नंबर पर फोन घनघनाने लगे।

अभिभावक मांगने लगे हेल्पलाइन पर जानकारी

बता दें कल 9 मई 2023 को अचानक सोशल मीडिया पर सामने आए सर्कुलेट में दावा किया कि 11 मई को CBSE 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर देगा। इसके साथ ही वेबसाइट पर रिजल्ट के देखने की भविष्य करने लगे। इस वायरल सर्कुलर के बाद छात्रों के अभिभावकों ने स्कूल और टीचर्स से संपर्क करना शुरू कर दिया। सभी स्कूल प्रबंधन अचानक उड़ी इस सूचना से हैरान परेशान हो गए। इसके साथ साथ बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर पर भी अभिभावक जानकारी को लेकर सवाल जबाब करने लगे।

इसे भी पढ़ेंः Violence in Pakistan: रावलपिंडी आर्मी हेडक्वार्टर पर Imran Khan समर्थकों ने बोला धावा, पाक में बेकाबू हुए हालात

कब आएगा फिर रिजल्ट

इसके बाद आनन फानन में बोर्ड सक्रिय हो गया और ट्विटर पर इस सर्कुलर को तत्काल फेक बताते हुएस्पष्ट किया कि अभी कोई सर्कुलर बोर्ड के द्वारा इस संबंध में जारी किया गया है। लेकिन 15 मई से पहले इस हफ्ते में कभी भी रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। तब जाकर मामला शांत किया।

इसे भी पढ़ेंः The Kerala Story Poster War: ‘ये सब एक ही लैला के दीवाने हैं’, बीजेपी के पोस्टर को लेकर ओवैसी ने साधा निशाना

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories