गुरूवार, मई 2, 2024
होमएजुकेशन & करिअरCLAT 2024 Result: CLAT 2024 का रिजल्ट हुआ आउट, इस तरह से...

CLAT 2024 Result: CLAT 2024 का रिजल्ट हुआ आउट, इस तरह से चेक करें अपना परिणाम

Date:

Related stories

Delhi Metropolitan Education: न्यायाधीश ने डीएमई, नोएडा में उभरते वकीलों को संबोधित किया

Delhi Metropolitan Education:"कानूनी पेशा अपनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के...

Haryana Police Recruitment 2024 के नियमों में फिर बदलाव, भर्ती को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर; जानें पूरी खबर

Haryana Police Recruitment 2024: हरियाणा में बहुप्रतीक्षित कांस्टेबल भर्ती को लेकर लगातार सुर्खियां बन रही हैं। खबर है कि गृह मंत्री अनिल विज की आपत्ति के बाद एक बार फिर हरियाणा पुलिस भर्ती (Haryana Police Recruitment) के नियमों में बदलाव किया गया है।

CLAT 2024 Result : नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने CLAT 2024 का रिजल्ट जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार CLAT 2024 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट – consortiumofnlus.ac.in पर जाकर देख सकते हैं।

CLAT 2024 का रिजल्ट हुआ जारी

जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीदवारों को अपने CLAT 2024 रिजल्ट चेक करने के लिए अपने रजिस्टर नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा। प्रमुख कानून प्रवेश परीक्षा के रिजल्टों के साथ, एनएलयू के कंसोर्टियम ने CLAT 2024 अखिल भारतीय मेरिट लिस्ट भी जारी की है।

बता दें कि CLAT 2024 परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को देशभर के अलग-अलग राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालयों की तरफ से प्रस्तावित स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीटें ऑफर की जाएंगी।

एनएलयू के कंसोर्टियम ने देशभर के 25 से ज्यादा राज्यों और 4 केंद्र शासित प्रदेशों में स्थित 139 से अधिक परीक्षा केंद्रों पर 3 दिसंबर, 2023 को CLAT 2024 परीक्षा आयोजित की थी। CLAT 2024 के लिए रजिटर उम्मीदवारों की कुल संख्या में 97.03% थी।

CLAT देशभर के कई राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालयों की तरफ से प्रस्तावित अलग-अलग स्नातक और स्नातकोत्तर कानून कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए उपयुक्त और योग्य उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए एनएलयू के कंसोर्टियम की तरफ से आयोजित एक नेशनल लेवल का गेट-वे है।

इस तरह चैक करें रिजल्ट

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – consortiumofnlus.ac.in पर जाएं।
इसके बाद होमपेज पर CLAT 2024 रिजल्ट चैक करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।
उसके बाद खुलने वाले नए पेज में अपने क्रेडेंशियल्स का इस्तेमाल करके लॉगिन करें।
अब आपका CLAT 2024 रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
बस इस तरीके से आप अपना रिजल्ट चैक कर सकते हैं, साथ ही उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories