मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमएजुकेशन & करिअरDelhi School: मनाली वाली ठंड से ठिठुर रही है दिल्ली, केजरीवाल सरकार...

Delhi School: मनाली वाली ठंड से ठिठुर रही है दिल्ली, केजरीवाल सरकार ने 15 जनवरी तक बंद किए स्कूल

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal: 10 दिन विपश्यना में रहेंगे सीएम केजरीवल, CMO की तरफ से दी गई जानकारी

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर...

Delhi School: शीतलहर का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ रहा है। ठंड का सभी रिकॉर्ड टूट रहा है। उत्तर भारत सहित राजधानी दिल्ली में ठंड से सभी लोग ठिठुर रहे हैं। इस स्थिति में 8 जनवरी तक सभी स्कूल बंद कर दिए गए थे। मगर बढ़ते ठंड के कारण 15 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। शीतकालीन अवकाश को बढ़ाते हुए केजरीवाल सरकार ने सभी प्राइवेट स्कूलों को एडवाइजरी जारी कर दी है।

रेमेडियल क्लास है जारी

बोर्ड परीक्षा का समय नजदीक है। इस स्थिति में 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स पर ध्यान देने की जरूरत है। इस स्थिति में उनकी तैयारी में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आए इसलिए 02 जनवरी से 15 जनवरी तक रेमेडियल क्लास जारी रहेगा। इसमें बच्चों की तैयारी में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी।

Also Read: Career Tips: अब सिविल जज बनकर अपने सभी सपनों को करें साकार, जानें कैसे बनाएं बेहतरीन करियर

आपको बता दें, 9 जनवरी से सभी प्राइवेट स्कूल खुलने वाला था। पैरंट्स को व्हाट्सएप ग्रुप और ईमेल के जरिए नोटिस भी भेज दिया गया था। मगर बढ़ती शीतलहर के कारण अभी स्कूल खोलना मुमकिन नहीं है। इसलिए शिक्षा निदेशालय के द्वारा 15 जनवरी तक छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है।

रविवार के दिन 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तापमान

राजधानी दिल्ली में ठंड के सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं। इसे देखते हुए दिल्ली शिक्षा निदेशालय के द्वारा सरकारी, गैर सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। रविवार के दिन दिल्ली का तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। वहीं दिन का तापमान 15 से 19 डिग्री सेल्सियस तक रहा। इस स्थिति में बच्चों का स्कूल जाना खतरों से खाली नहीं होगा। जिसे देखते हुए दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिन में ठंड बढ़ने वाली है।

Also Read- CAREER TIPS: करना है सभी सपनों को साकार तो बनाएं एडवरटाइजिंग इंडस्ट्री में करियर, खूब कमा सकेंगे पैसे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories