शनिवार, मई 4, 2024
होमएजुकेशन & करिअरGovernment Jobs: सरकारी नौकरी के लिए सुनहरा मौका, हिमाचल में 5291 पदों...

Government Jobs: सरकारी नौकरी के लिए सुनहरा मौका, हिमाचल में 5291 पदों पर होगी शिक्षकों की भर्ती

Date:

Related stories

राजस्थान में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका, इस विभाग में 5000 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी; जानें कब से होगा आवेदन

Rajasthan Pashu Parichar Bharti 2023: राजस्थान में सराकरी नौकरी के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। राजस्थान सरकार के कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर ने राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 से संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

Government Jobs: देश के अलग-अलग हिस्सों में आज भी ज्यादा संख्या में युवा सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं। इस क्रम में वो कभी जानकारी के अभाव में चूक जाते हैं तो कभी उनके लिए भर्ती का ना होना ही समस्या बन जाता है। अब ऐसे में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए हिमाचल से अच्छी खबर मिली है। मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश की सरकार सूबे में 5291 पदों पर शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है।

इसके तहत टीजीटी के 2276 पद, जेबीटी के 2521 पद और शास्त्री के 494 पदों के भरे जाने की सूचना है। सरकार ने हाल में ही इस नियुक्ति प्रक्रिया को अपनी मंजूरी दी है।

इन पदों पर होगी नियुक्ति

खबरों की माने तो हिमाचल सरकार ने जिन 5291 नए पदों पर शिक्षकों के भर्ती को अपनी मंजूरी दी है उसके तहत 2600 पद बैचवाइज तो वहीं 2691 पदों पर सीधी भर्ती के जरिए इस प्रक्रिया को पूरा किया जा सकेगा। इसके अलावा ये भी जानकारी उपलब्ध है कि टीजीटी आर्ट्स के 1070 पद टीजीटी नॉन मेडिकल के 776 पद और टीजीटी मेडिकल के 430 पद भी भरे जाएंगे। कहा जा रहा है कि ये मौका अभ्यर्थियों के लिए सुनहरे अवसर के समान है। ऐसे में सूबे के जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं वो इस नियुक्ति प्रक्रिया के जरिए खुद को आजमा सकते हैं और नियुक्ति प्रक्रिया का पालन कर नौकरी हासिल कर सकते हैं।

जल्द हो सकता है चयन आयोग का गठन

बता दें कि इस शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के लिए जल्द ही सरकार चयन बोर्ड का गठन कर सकती है। खबर है कि इस संबंध में अक्टूबर तक चयन बोर्ड का गठन कर लिया जाएगा जिससे की इस भर्ती प्रक्रिया को सुचारु रुप से पूरा किया जा सके। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के संबंध में सूबे के सभी विद्यालय निरीक्षकों व जिला शिक्षा अधिकारियों को भी निर्देश भेज दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories