मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमएजुकेशन & करिअरMIDC Recruitment 2023: एमआइडीसी ने ग्रुप A, B और C के 802...

MIDC Recruitment 2023: एमआइडीसी ने ग्रुप A, B और C के 802 पदों पर नियुक्ति को लेकर जारी किया नोटिफिकेशन, जानें डिटेल

Date:

Related stories

राजस्थान में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका, इस विभाग में 5000 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी; जानें कब से होगा आवेदन

Rajasthan Pashu Parichar Bharti 2023: राजस्थान में सराकरी नौकरी के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। राजस्थान सरकार के कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर ने राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 से संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

Government Jobs: सरकारी नौकरी के लिए सुनहरा मौका, हिमाचल में 5291 पदों पर होगी शिक्षकों की भर्ती

Government Jobs: देश के अलग-अलग हिस्सों में आज भी ज्यादा संख्या में युवा सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं। इस क्रम में वो कभी जानकारी के अभाव में चूक जाते हैं तो कभी उनके लिए नियुक्ति का ना होना ही समस्या बन जाता है।

Western Coalfields Recruitment 2023: कोल इंडिया में निकलने वाली है बंपर भर्तियां, जानें कहां और कैसे करें आवेदन

Western Coalfields Recruitment 2023: वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड जल्द ही बंपर भर्तियां करने जा रहा है। आप आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

MIDC Recruitment 2023: देश के विभिन्न हिस्सों में रोजगार को लेकर अलग-अलग किस्म की बातें सुनने को मिलती हैं। कहीं युवा इस संबंध में अपनी सरकारों को कोसते हैं तो कहीं नौकरी के ना निकलने की बात करते हैं। ऐसे में अगर आप सरकारी नौकरी (Government Job) करने को इच्छुक हैं तो हमारी ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है। यहां हम आपको महाराष्ट्र की राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के संबंध में जानकारी दे रहे हैं। बता दें कि महाराष्ट्र की राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाले महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआइडीसी) ने ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी के लिए भर्ती करने का एलान किया है।

इसके तहत विभिन्न 802 पदों पर भर्तियां हो सकेंगी। ऐसे में अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आप इस भर्ती में शामिल होकर खुद को आजमा सकते हैं और यदि परीक्षा पास कर पाए तो नौकरी भी पा सकते हैं।

802 पदों पर होनी है भर्ती

बता दें कि सरकार के अंतर्गत आने वाली महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआइडीसी) द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन की माने तो सरकार ने विभिन्न 802 पदों पर नियुक्ति करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी दे दिया है। अगर आप सरकारी नौकरी करने को इच्छुक हैं तो आधिकारिक साइट से जानकारी इकट्ठा कर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन की शुरूआत 2 सितंबर से हो चुकी हैं वहीं ये 25 सितंबर तक चलेगी। इसके लिए आवेदक को recruitment.midcindia.org पर जाकर देखना होगा और 1000 रुपये का शुल्क जमा करना होगा जिसके बाद से आवेदन हो सकेगा। हालाकि पिछड़े वर्ग के आवेदकों को शुल्क के रुप में 900 रुपये ही जमा करने होंगे।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

बता दें कि महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआइडीसी) द्वारा जारा किए गए नोटिऱिकेशन के मुताबिक आवेदक को पहले इसकी आधिकारिक साइट midcindia.org पर जाना होगा। इसके बाद से दिख रहे MIDC Recruitment 2023 के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद होम पेज खुलेगा और दस्तावेज और फॉर्म की डिटेल आवेदक के सामने होगी। आवेदक को ध्यान से अपना डिटेल देना होगा और साथ ही आवश्यक दस्तावेज को भी साइट पर अपलोड करना होगा। इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद से अंतिम में शुल्क भर कर अपनी फॉर्म को सबमिट करना होगा। इतना करने के बाद आवेदक का काम पूरा हो जाएगा और उसे परीक्षा तिथी और एडमिट कार्ड के लिए बाद में नोटिफाई किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories