गुरूवार, मई 16, 2024
होमएजुकेशन & करिअरBihar job vacancy 2023: बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, बिहार सरकार ने...

Bihar job vacancy 2023: बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, बिहार सरकार ने 10832 पदों पर निकाली बंपर भर्ती

Date:

Related stories

ICSE ISC Results 2024: CISCE ने जारी किए बोर्ड परीक्षा के परिणाम, जानें कैसे देख सकते हैं रिजल्ट

ICSE ISC Results 2024: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने आईसीएसई और आईएससी बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं।

UPPSC Admit Card 2024: यूपी RO, ARO एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

यूपीपीएससी ने बीते दिन मंगलवार 30 जनवरी 2024 को आरओ (RO) एआरओ (ARO) भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

UPSSSC PET Result 2023:  यूपी पीईटी रिजल्ट घोषित, सफल अभ्यार्थी कर सकेंगे आवेदन

UPSSSC PET Result 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने परिणाम घोषित कर दिया है। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर घोषित किया गया है।

Bihar job vacancy 2023: बिहार सरकार बेरोजगार युवाओं के लिए नई भर्ती निकालने पर मुहर लगाई है। ऐसे देखा जाए तो कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी करने वाले छात्रों  के लिए अच्छी खबर है। खबरों की मानें तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर विपक्ष द्वारा नई भर्ती को लेकर लगातार दबाव बनाया जा रहा था। ऐसे में अब बिहार में 10832 पदों पर विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए बिहार की सामान्य प्रशासन विभाग ने मंजूरी भी दे दी है। इस लिहाज से भर्ती किसी भी वक्त सरकारी पोर्टल पर जारी की जा सकती है। 

बेरोजगार युवाओं के लिए आई अच्छी खबर 

अगर आप बिहार के निवासी हैं और अभी तक सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है। जानकारी के मुताबिक बिहार सरकार बहुत जल्द बेरोजगार युवाओं के लिए  विभिन्न विभागों में 10832 पदों पर भर्ती (Notification) करने जा रही है। यह भर्ती खासकर आयोग स्तर, पंचायत स्तर एवं कृषि अभियंता के स्तर पर होनी है। ऐसे में योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। इस बार उनके लिए सुनहरा अवसर है। 

बड़े पैमाने पर हो रही है शिक्षक भर्ती

विवादों में घिरी रही BPSC द्वारा निकली गई शिक्षक भर्ती का एग्जाम अगस्त माह में होना है। ऐसे में सरकार नकेल माफियाओं पर नजर रखने के लिए कमर कस चुकी है। एग्जाम सेंटरों की बाकायदा बड़े अधिकारीयों द्वारा जायजा लिया जा रहा है। वहीं बिहार शिक्षक भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को पहले ही सिटी इंटीमेशन जारी कर दिया गया है।  ऐसे में छात्रों को चाहिए, कि वह सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ समय से पहले एग्जामिनेशन हाल में पहुंचे। कुल मिलाकर देखा जाए तो बिहार में बड़े पैमाने पर शिक्षक भर्ती की जा रही है। बता दें कि बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने चुनावी सभा के दौरान लगातार बिहार के युवाओं से 10 लाख नौकरी देने की बात कहे थे। शायद इसलिए ही अब इसे अमल में लाया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।         

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories