मंगलवार, मई 14, 2024
होमएजुकेशन & करिअरWestern Coalfields Recruitment 2023: कोल इंडिया में निकलने वाली है बंपर भर्तियां,...

Western Coalfields Recruitment 2023: कोल इंडिया में निकलने वाली है बंपर भर्तियां, जानें कहां और कैसे करें आवेदन

Date:

Related stories

UPSC CAPF Recruitment 2024: सुनहरा अवसर! केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में नौकरी पाने का मौका, जानें कब तक करें अप्लाई

UPSC CAPF Recruitment 2024: भारतीय संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में 506 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए हैं।

Western Coalfields Recruitment 2023: सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर निकला है। जी हां, जल्द ही कोल इंडिया में बंपर भर्तियां होने वाली हैं। ये भर्ती 1 हजार से ज्यादा पदों पर की जाएगी।

कोल इंडिया अप्रेंटिस के पदों पर ये भर्तियां करेगा। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार वेस्टर्न कोलफील्ड्स की आधिकारिय वेबसाइट (westerncoal.in) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी भी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई गई है।

1 सितंबर को शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने इन भर्तियों के लिए एक सर्कुलर जारी किया है। सर्कुलर के मुातबिक, भर्ती के आवेदन प्रक्रिया 1 सिंतबर, 2023 से शुरू हो जाएगी, जो 16 सितंबर, 2023 तक जारी रहेगी।

वेस्टर्न कोलफील्ड्स ने इन पदों पर निकाली भर्तियां

सर्कुलर में कहा गया है की 1191 पदों पर ये भर्तियां की जाएंगी। जिन्हें चार श्रेणियों में बांटा गया है। इनमें से 101 पदों पर ग्रेजुएट अपरेंटिस, 215 पदों पर टेक्नीशियन अपरेंटिस, 815 पदों पर ट्रेड अपरेंटिस और 60 पदों पर सिक्योरिटी गार्ड की भर्ची की जाएगी।

18 से 25 के बीच होनी चाहिए उम्र

सर्कुलर के मुताबिक, इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। यानी न्यूनतम उम्र 18 साल तय की गई है, जबकि अधिकतम 25 साल के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर पाएंगे। इसके साथ ही आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

शॉर्टलिस्टिंग के बाद होगा मेडिकल टेस्ट

उम्मीदवारों को इन पदों के लिए सबसे पहले आवेदन करना होगा। जिसके बाद उन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्टिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन किए जाएंगे। अधिक जानकारी उम्मीदवार वेस्टर्न कोलफील्ड्स की आधिकारिक वेबसाइट से हासिल कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories