रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशHeatwave का कहर! बदल गया स्कूल का टाइम, जानिए नोएडा और गाजियाबाद...

Heatwave का कहर! बदल गया स्कूल का टाइम, जानिए नोएडा और गाजियाबाद में अब कितने बजे खुलेंगे School

Date:

Related stories

यूपी-बिहार में Heat Wave के चलते 100 लोगों की मौत! स्वास्थ्य विभाग ने किया इनकार, कहा- ‘अभी नहीं कर सकते पुष्टि’

Heat Wave: यूपी-बिहार में हीटवेव के चलते अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने इससे इनकार किया है।

Heatwave को लेकर देश के इन राज्यों में स्कूल हुए बंद, सरकार ने जारी की एडवाइजरी

हीटवेव के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए अलग - अलग राज्यों की सरकारों के द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है। सरकार ने स्कूलों को लेकर भी दिशा निर्देश दिए हैं।

Heatwave की चपेट में भारत का 90 फीसदी हिस्सा, दिल्ली के लिए खतरे की घंटी! रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

देश में लगातार हीटवेव के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में इसको लेकर एक चौकाने वाला खुलासा हुआ है। इस खुलासे में ये बताया गया है कि देश का 90 प्रतिशत हिस्सा आज इसकी चपेट में है।

Delhi Heatwave: हीट वेव को लेकर दिल्ली सरकार हुई अलर्ट, स्कूलों को एडवाइजरी जारी कर कही ये बात

दिल्ली में बढ़ रहे हीट वेब को लेकर सरकार की तरफ से स्कूलों को जरुरी दिशा निर्देश जारी किया गया है।

Heatwave: देश में लगातार गर्मी का कहर बढ़ता जा रहा है। तेज धूप की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। इस हीटवेव की वजह से काफी संख्या में लोग बीमार हो रहे हैं। ऐसे में अब यूपी के गाजियाबाद और नोएडा में स्कूल के समय में बदलाव किया गया है। शुक्रवार को गौतम बुद्ध नगर के डीएम के द्वारा इसके समय में बदलाव किया गया है। डीएम ने कहा है कि तेज धूप और बढ़ रही गर्मी की वजह से छात्रों को परेशानी न हो इसलिए अब नोएडा में स्थित सभी कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल सुबह 8 बजे से दोपहर के 1 बजे तक खुलेंगे। इसके साथ ही गाजियाबाद में स्थित सभी 1 से 8 तक के स्कूल सुबह 7:30 बजे से 12:30 बजे तक खुलेंगे।

अप्रैल में बरस रहा आग

अप्रैल के महीने में ही इस साल मई – जून के जैसी धूप निकल रही है। इसकी वजह से राज्यों में गर्मी का कहर भी बढ़ गया है। वहीं बताया जा रहा है कि कुछ स्कूलों में बच्चों के बेहोश होने की भी खबर सामने आई है। ऐसे में छोटे बच्चों को दिकक्त न हो इसलिए स्कूल के समय में बदलाव किया गया है। नोएडा बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा के वह सभी स्कूल जो बेसिक शिक्षा परिषद की ओर संचालित होते हैं साथ ही अशासकीय सहायता प्राप्त प्राथमिक और जूनियर हाई स्कूल के समय में बदलाव किया गया है। ये सभी स्कूल अब 8 बजे से 1 बजे तक खुलेंगे।

Also Read: Aaj ka Panchang 20 April 2023: सूर्यग्रहण आज, जानें सूर्योदय और सूर्यास्त का समय…जानें चंद्रबल और ताराबल

पारा पहुंचा 44 के पार

उत्तर प्रदेश के लिए अभी तक का सबसे ज्यादा गर्म दिन गुरुवार का रहा। बताया जा रहा है कि इस दिन पारा 44 के आंकड़े तक पहुंच गया था। प्रयागराज में और हमीरपुर में गुरुवार को 44.2 डिग्री सेल्सियस तापमान था। ऐसे में इस भयानक गर्मी की वजह से बच्चों समेत बुजुर्ग लोग परेशान है।

Also Read: Karnataka Assembly Election 2023: स्टार प्रचारकों की सूची से Sachin Pilot गायब, क्या एक दिवसीय अनशन का मिला फल?

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories