गुरूवार, जून 13, 2024
होमएजुकेशन & करिअरHPSC Recruitment 2024: शानदार अवसर! हरियाणा सरकार ने डारेक्टर पद के लिए...

HPSC Recruitment 2024: शानदार अवसर! हरियाणा सरकार ने डारेक्टर पद के लिए निकाली वैकेंसी, यहां जानें भर्ती से जुड़ी सारी डिटेल

Date:

Related stories

दिल्ली AIIMS में नौकरी पाने का शानदार मौका, तनख्वाह 50 हजार से भी ज्यादा; जानें भर्ती से जुड़े सभी जरुरी डिटेल

AIIMS Delhi Recruitment 2024: नौकरी की तलाश में जुटे योग्य उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में जूनियर रेजीडेंट के रिक्त पड़े 220 पदों पर भर्ती निकली है। इसके लिए चिकित्सा संस्थान की ओर से भर्ती विज्ञापन जारी किया गया है।

UPSC Recruitment 2024: असिस्टेंट प्रोफेसर सहित कई पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे व कब तक कर सकेंगे आवेदन?

UPSC Recruitment 2024: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से स्पेशलिस्ट ग्रेड III असिस्टेंट प्रोफेसर, उप अधीक्षण पुरातत्वविद, उप अधीक्षण पुरातत्व रसायन व सिविल हाइड्रोग्राफिक ऑफिसर समेत अन्य कई पोस्ट के 322 पदों पर भर्ती निकली है।

जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर के पद पर नौकरी पाने का मौका, सैलरी 60000 से भी ज्यादा; जानें भर्ती से जुड़े सभी डिटेल

Kerala PSC Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल केरल लोक सेवा आयोग (PSC) की ओर से जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर ग्रेड II (SR From ST Only) के 9 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

AIIMS Raipur Recruitment 2024: खुशखबरी! सीनियर रेजिडेंट पद पर नौकरी पाने का मौका, जानें भर्ती से जुड़े डिटेल

AIIMS Raipur Recruitment 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रायपुर में भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

RRB RPF Recruitment 2024: आरपीएफ में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जानें आवेदन से जुड़े सभी डिटेल

RRB RPF Recruitment 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा रेलवे सुरक्षा बल (RPF) में कांस्टेबल व सब इंस्पेक्टर (SI) के कुल 4660 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित हैं।

HPSC Recruitment 2024: अगर आप भी सरकार नौकरी के इच्छुक है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। आपको बता दें कि हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) द्वारा कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग में डारेक्टर बनने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक शानदार मौका उपलब्ध कराया गया है। वहीं उम्मीदवार एचपीएससी की अधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। चलिए आपको बताते है इस भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी।

91 पदों पर होगी बहाली

बता दें के एचपीएससी का मकसद 91 सहायक निदेशक पदों को भरना है। यदि आप आवेदन करना चाहते है, तो ध्यान दें कि आवेदन की अंतिम तारीख 5 जून 2024 है। इसके अलावा भी कई महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है जो आपको जानना बेहद जरूरी है।

कितना होगा आवेदन शुल्क?

हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) द्वारा कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग में डारेक्टर बनने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणियों के आवेदकों के लिए 1000 रूपये आवेदन शुल्क लगेगा। वहीं जो आवेदक अनुसूचित जनजाति (एसटी) या अनुसूचित जाति (एससी) श्रेणी के अंतर्गत आते हैं, उन्हें केवल 250 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा।

क्या है योग्ता?

शैक्षिक आवश्यकता- उम्मीदवार के पास संस्थान के मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा- आवेदन करने की आयु सीमा 42 वर्ष है, न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए। हालाँकि, सरकारी नियमों के अनुसार, प्रतिबंधित श्रेणियों के आवेदकों को आयु में छूट मिलेगी।

क्या होगी चयन प्रक्रिया

आपको बता दें कि सबसे पहले उम्मीदवार अभ्यर्थी सबसे पहले लिखित परीक्षा में बैठेंगे। उसके बाद जो लोग लिखित परीक्षा पास कर लेंगे उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। हालांकि अंतिम निर्णय इंटरव्यू और लिखित परीक्षा में उम्मीदवार के समग्र प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

HPSC भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

आपको बताते चले कि आवेदन की प्रक्रिया 22 मई 2024 से शुरू होगी। वहीं इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 05 जून तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं।

डिसक्लेमर: यह खबर सामान्य जानकारी और लोगों के जागरूकता के लिए है। हम इन लेखों को प्रकाशित करने के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लेते हैं। हम ये खबर व्यापक जनहित के लिए करते हैं जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसकी जानकारी पहुँच सके। पाठकों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक स्रोत से जानकारी को सत्यापित और प्रमाणित कर लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्रा. लिमिटेड या उसके लेखकों को समाचारों की प्रामाणिकता या अंतिम तिथियों, रिक्तियों की संख्या, वेतन आदि में बदलाव के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

Latest stories