शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमएजुकेशन & करिअरHPSC Recruitment 2024: शानदार अवसर! हरियाणा सरकार ने डारेक्टर पद के लिए...

HPSC Recruitment 2024: शानदार अवसर! हरियाणा सरकार ने डारेक्टर पद के लिए निकाली वैकेंसी, यहां जानें भर्ती से जुड़ी सारी डिटेल

Date:

Related stories

CG Home Guard Recruitment 2024: 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का मौका, झटपट करें आवेदन; जानें डिटेल

CG Home Guard Recruitment 2024: 12वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का बेहद शानदार अवसर सामने आया है। जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में होम गार्ड के 2215 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

NMDC Recruitment 2024: एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पद पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका, तनख्वाह जान कर खुश हो जाएगा मन

NMDC Recruitment 2024: भारत सरकार के स्वामित्व वाले नेशनल मिनरल डेवलेपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NMDC) की ओर से एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पद पर भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

Government Job: हरियाणा में अटल सेवा केंद्रों पर नौकरी पाने का अंतिम मौका! तय तिथि से पहले करें आवेदन; जानें डिटेल

Government Job: हरियाणा सरकार की ओर से युवाओं के लिए रोजगार के कई अवसर दिए जा रहे हैं जिसमें सरकारी नौकरी (Government Job) भी एक प्रमुख विकल्प है।

खुशखबरी! AIIMS में सीनियर रेजिडेंट पद पर नौकरी पाने का मौका, आवेदन के लिए झटपट चेक करें भर्ती से जुड़े डिटेल

AIIMS Raebareli Recruitment 2024: स्वास्थ्य सेक्टर में सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे योग्य उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायबरेली की ओर से 'सीनियर रेजिडेंट' के कुल 131 पदों पर भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नौकरी पाने का शानदार मौका, जानें BPSC द्वारा जारी की गई भर्ती नोटिफिकेशन से जुड़े डिटेल

BPSC Assistant Professor Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे योग्य युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

HPSC Recruitment 2024: अगर आप भी सरकार नौकरी के इच्छुक है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। आपको बता दें कि हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) द्वारा कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग में डारेक्टर बनने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक शानदार मौका उपलब्ध कराया गया है। वहीं उम्मीदवार एचपीएससी की अधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। चलिए आपको बताते है इस भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी।

91 पदों पर होगी बहाली

बता दें के एचपीएससी का मकसद 91 सहायक निदेशक पदों को भरना है। यदि आप आवेदन करना चाहते है, तो ध्यान दें कि आवेदन की अंतिम तारीख 5 जून 2024 है। इसके अलावा भी कई महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है जो आपको जानना बेहद जरूरी है।

कितना होगा आवेदन शुल्क?

हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) द्वारा कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग में डारेक्टर बनने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणियों के आवेदकों के लिए 1000 रूपये आवेदन शुल्क लगेगा। वहीं जो आवेदक अनुसूचित जनजाति (एसटी) या अनुसूचित जाति (एससी) श्रेणी के अंतर्गत आते हैं, उन्हें केवल 250 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा।

क्या है योग्ता?

शैक्षिक आवश्यकता- उम्मीदवार के पास संस्थान के मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा- आवेदन करने की आयु सीमा 42 वर्ष है, न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए। हालाँकि, सरकारी नियमों के अनुसार, प्रतिबंधित श्रेणियों के आवेदकों को आयु में छूट मिलेगी।

क्या होगी चयन प्रक्रिया

आपको बता दें कि सबसे पहले उम्मीदवार अभ्यर्थी सबसे पहले लिखित परीक्षा में बैठेंगे। उसके बाद जो लोग लिखित परीक्षा पास कर लेंगे उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। हालांकि अंतिम निर्णय इंटरव्यू और लिखित परीक्षा में उम्मीदवार के समग्र प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

HPSC भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

आपको बताते चले कि आवेदन की प्रक्रिया 22 मई 2024 से शुरू होगी। वहीं इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 05 जून तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं।

डिसक्लेमर: यह खबर सामान्य जानकारी और लोगों के जागरूकता के लिए है। हम इन लेखों को प्रकाशित करने के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लेते हैं। हम ये खबर व्यापक जनहित के लिए करते हैं जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसकी जानकारी पहुँच सके। पाठकों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक स्रोत से जानकारी को सत्यापित और प्रमाणित कर लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्रा. लिमिटेड या उसके लेखकों को समाचारों की प्रामाणिकता या अंतिम तिथियों, रिक्तियों की संख्या, वेतन आदि में बदलाव के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

Latest stories