रविवार, जून 16, 2024
होमएजुकेशन & करिअरIPPB Recruitment 2024: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में IT एग्जीक्यूटिव पदों पर...

IPPB Recruitment 2024: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में IT एग्जीक्यूटिव पदों पर निकली भर्ती, लास्ट डेट से पहले करें आवेदन

Date:

Related stories

UP में 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका, जानें पंचायत सहायक भर्ती से जुड़े सभी जरूरी डिटेल

UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: रोजगार की तलाश में जुटे युवाओं के लिए यूपी सरकार की ओर से एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल यूपी सरकार राज्य में पंचायत सहायक के रिक्त पड़े 4821 पदों पर भर्ती करने जा रही है।

खुशखबरी! पंजाब के इस प्रमुख विभाग में निकलेगी वैकेंसी, जानें मिशन रोजगार को लेकर क्या है मान सरकार की तैयारी?

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में राज्य सरकार लगातार युवाओं के लिए नौकरी के नए अवसरों का सृजन करती नजर आती है। इसी क्रम में एक बार फिर मान सरकार मिशन रोजगार के तहत राज्य के पशुपालन डेयरी विकास विभाग में पशु चिकित्सा अधिकारी के 300 पदों पर भर्ती निकालने की योजना बना रही है।

खुशखबरी! 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी का अवसर, जानें बिहार बिजली विभाग में निकली भर्ती से जुड़े सभी डिटेल

BSPHCL Recruitment 2024: बिहार के ज्यादातर हिस्सों में बिजली का सप्लाई करने वाली बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) की ओर से टेक्निशियन ग्रेड-3, कॉरेस्पॉन्डेंस क्लर्क, असिस्टेंट एक्जीक्यूटिव इंजीनियर, जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर व जूनियर क्लर्क समेत कई पदों पर भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

सुनहरा अवसर! Bank of Baroda में सेल्स मैनेजर व ग्रूप हेड समेत कई पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन से जुड़े सभी डिटेल

Bank of Baroda Recruitment 2024: बैंक में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर सामने आाय है। दरअसल भारत के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) में जोनल सेल्स मैनेजर व ग्रूप हेड समेत कई पदों पर भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

BHEL में 10वीं पास युवकों के लिए नौकरी पाने का मौका, जल्दी करें अप्लाई; यहां जानें वैकेंसी से जुड़े डिटेल

BHEL Recruitment 2024: भारत में सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े उपक्रम व सरकारी स्वामित्व वाली बिजली उत्पादन उपकरण निर्माता कंपनी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) में नौकरी पाने का मौका है।

IPPB Recruitment 2024: भारत सरकार के डाक विभाग और संचार मंत्रालय के अधीन आने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ‘इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक’ में IT एग्जीक्यूटिव के 54 रिक्त पदों पर भर्ती निकली है। IT एग्जीक्यूटिव के रिक्त पड़े पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 मई 2024 है। ऐसे में पोस्ट पेमेंट बैंक में नौकरी करने की चाहत रखने वाले योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि (24 मई) से पहले अपने आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण कर लें।

कैसे करें आवेदन?

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IT) एग्जीक्यूटिव के 54 पदों पर निकली भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले अपने आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण करना होगा।

आवेदन के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले www.ippbonline.com साइट पर जाना होगा। इसके बाद अगले विकल्प के रूप में ‘करियर’ ऑप्शन को चुनना होगा।

करियर विकल्प को चुनने के बाद उम्मीदवार पंजीकरण की प्रक्रिया को पूर्ण कर आवेदन फॉर्म भर लें। इसके बाद अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट को अपलोड कर लें। डॉक्यूमेंट को अपलोड करने के बाद निर्धारित की गई शुल्क का भुगतान कर ‘सबमिट’ विकल्प को चुनना होगा। इसके बाद आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण हो सकेगी।

भर्ती से जुड़े अन्य डिटेल

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक द्वारा इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एग्जीक्यूटिव के पदों पर की जा रही है भर्ती (Vacancy) संविदा पर है। भर्ती से जुड़े अन्य डिटेल इस प्रकार हैं-

कुल पद– 54 (एग्जीक्यूटिव एसोसिएट कंसल्टेंट-28 पद, एग्जीक्यूटिव कंसल्टेंट- 21 पद, एग्जीक्यूटिव सीनियर कंसल्टेंट- 5 पद)

आयु सीमा– एग्जीक्यूटिव एसोसिएट कंसल्टेंट- 22 से 30 वर्ष, एग्जीक्यूटिव कंसल्टेंट- 22 से 40 वर्ष, एग्जीक्यूटिव सीनियर कंसल्टेंट- 22 से 45 वर्ष

चयन प्रक्रिया– इंटरव्यू के आधार पर

सैलरी– 10000 रुपये से 25000 रुपये तक (प्रतिमाह)

शैक्षणिक योग्यता– इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास कंप्यूटर साइंस, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक्स में बीई, बीटेक या एमसीए या बीसीए की डिग्री होनी चाहिए। या

कंप्यूटर साइंस, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक्स बीएसई की डिग्री होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क– एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी वर्ग- 150 रुपये
शेष अन्य वर्ग- 750 रुपये

नोट– इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए इंडियो पोस्ट पेमेंट बैंक के आधिकारिक साइट www.ippbonline.com पर जा सकते हैं।

डिसक्लेमर: यह खबर सामान्य जानकारी और लोगों के जागरूकता के लिए है। हम इन लेखों को प्रकाशित करने के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लेते हैं। हम ये खबर व्यापक जनहित के लिए करते हैं जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसकी जानकारी पहुँच सके। पाठकों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक स्रोत से जानकारी को सत्यापित और प्रमाणित कर लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्रा. लिमिटेड या उसके लेखकों को समाचारों की प्रामाणिकता या अंतिम तिथियों, रिक्तियों की संख्या, वेतन आदि में बदलाव के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories