मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमएजुकेशन & करिअरPadma Shri Award 2023: सुपर 30 वाले आनंद कुमार का नाम पद्मश्री...

Padma Shri Award 2023: सुपर 30 वाले आनंद कुमार का नाम पद्मश्री सम्मान के लिए घोषित, फर्स्ट रिएक्शन दिल छू लेगा

Date:

Related stories

Padma Shri Award 2023: सुपर 30 शिक्षण संस्थान के संस्थापक आनंद कुमार को पद्म श्री सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। आनंद कुमार के साथ बिहार के कपिलदेव प्रसाद हैं, जो नालंदा के बासवन बिगहा गांव के एक बुनकर और मिथिला कलाकार सुभद्रा देवी को भी पद्म श्री सम्मान सम्मान के लिए चुना गया है।

आनंद कुमार को मिलेगा पद्मश्री पुरस्कार

आनंद कुमार को शिक्षा और साहित्य के लिए पद्मश्री पुरस्कार दिया जा रहा है। खबरों की मानें तो पद्मश्री पुरस्कार के लिए आनंद कुमार की नाम की जब घोषणा हुई तो वह अपने परिवार के साथ खाना खा रहे थे। आनंद कुमार ने ये अवॉर्ड अपनी मां और भाई सहित उन तमाम लोगों के नाम किया है। जिन्होंने उनका पल-पल साथ दिया।

जानें पहली प्रतिक्रिया

इसके साथ ही आनंद कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘भारत सरकार ने मुझे पद्मश्री सम्मान से सम्मानित करने की घोषणा की, विशेष आभार आपने मुझे इस सम्मान के लायक समझा. साथ ही साथ उन तमाम लोगों का सहृदय धन्यवाद, जिन्होंने कठिन से कठिन परिस्तिथियों में भी मेरा साथ नहीं छोड़ा.’

ये भी पढ़ें: Aaj ka Gold Rate: सोने-चांदी की कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट, जानें कहां पहुंचे आपके शहर में दाम

आनंद कुमार की लाइफ और उनके संघर्षों पर बॉलीवुड में एक फिल्म भी बनी है। जिसका नाम सुपर-30 है। इस फिल्म में रितिक रोशन ने काम किया है। सुपर 30 बहुत हिट फिल्म साबित हुई थी।

ये भी पढ़ेंः Republic Day 2023 में ऐतिहासिक फैसला, शाही पोशाक में BSF ऊंट सवार दस्ते में शामिल होने जा रही महिला प्रहरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories