शुक्रवार, मई 17, 2024
होमएजुकेशन & करिअरPunjab University में पढ़ने वाले छात्रों के लिए गुड न्यूज़, नहीं बढ़ेगी...

Punjab University में पढ़ने वाले छात्रों के लिए गुड न्यूज़, नहीं बढ़ेगी ट्यूशन फीस, CM Mann देंगे अतिरिक्त बजट  

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

Punjab University: पंजाब यूनिवर्सिटी (Punjab University) में पढ़ने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है, कि हमारी सरकार विद्यार्थियों के लिए अलग से बजट का प्रावधान करेगी। ऐसे में देखा जाए तो अब पंजाब यूनिवर्सिटी (Punjab University) में पढ़ने वाले छात्रों ट्यूशन फीस कम देना पड़ेगा। बताया जा रहा है, मंगलवार को CM Mann पंजाब यूनिवर्सिटी (Punjab University) के नए बनने वाले दोनों हॉस्टलों की साइट का दौरा कर रहे थे। इतने में छात्रों ने बढ़ती फीस को लेकर मांग किया कि इसे कम की जाए। ऐसे में पंजाब के मुखिया ने छात्रों से बात करते हुए कई बड़ी बातें कही।आइए जानते हैं, CM Mann प्रदर्शनकारी छात्रों से क्या कहा?

छात्रों की मांग को CM Mann ने मान ली बात

बता दें कि मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत पंजाब यूनिवर्सिटी (Punjab University) में बन रहे दोनों साइटों की जायजा लेने गए थे। ऐसे में मुख्यमंत्री की आने की जानकारी छात्रों को किसी तरह से लग गई। दरअसल छात्र पंजाब यूनिवर्सिटी की बढ़ती ट्यूशन फीस को लेकर प्रदर्शन करने लगे। ऐसे में सीएम ने सबसे पहले प्रदर्शन के कारणों की जानकारी ली।  इसके बाद वह छात्रों के पास गए। इस दौरान उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्रों से कहा “शिक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी पंजाब सरकार की है। हम आपकी मांगों को स्वीकार करते हैं। पंजाब सरकार अब विद्यार्थियों के लिए फीस कम को लेकर अलग से बजट का प्रावधान करेगी।” ऐसे में सीएम की बात सुन सभी छात्र ख़ुशी से झूम उठे।      

सीएम मान लाना चाहते शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति  


देखा जाए तो पंजाब की भगवंत मान सरकार सभी क्षेत्रों में अच्छे कार्य कर रही है। ऐसे में भला शिक्षा का क्षेत्र कैसे पीछे छूट सकता है। बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को ठीक करने के लिए 72 प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों को 4 दिनों के लिए सिंगापुर (Singapore) भेजा है। इसके लिए उन्होंने खुद जाकर हरी झंडी भी दिखाया। बता दें कि सभी प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों को सिंगापुर (Singapore) स्किल डेवलपमेंट के लिए भेजा गया है। ऐसे में देखा जाए तो सीएम मान के इस कदम से पंजाब में छात्रों को सीधा लाभ पहुंचने वाला है। यह बात बिल्कुल सही है कि प्रदेश के मुखिया भगवंत मान एक तरफ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे है, तो वहीं प्रदेश के युवाओं के लिए नई-नई योजनाए भी ला रहे हैं। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories