रविवार, मई 19, 2024
होमएजुकेशन & करिअरRAJASTHAN BOARD RESULT 2023: इंतजार हुआ खत्म! जारी हुए 12 वीं के परिणाम,...

RAJASTHAN BOARD RESULT 2023: इंतजार हुआ खत्म! जारी हुए 12 वीं के परिणाम, इस लिंक से फटाफट करें डाउनलोड

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाको में तपती धूप के साथ लू का कहर, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

Rajasthan Weather Update: उत्तर भारत में रेतीले राज्य के नाम से मशहूर राज्सथान में इन दिनों तपती गर्मी के साथ लू का कहर है।

Rajasthan News: शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, MGEM स्कूलों में बढ़ी आवेदन की तारीख; जानें कब तक करा सकेंगे अप्लाई

Rajasthan News: राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में संचालित होने वाली 3700 से ज्यादा महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम (MGEM) स्कूलों में आवेदन की तारीख को विस्तार दिया गया है।

RBSE Rajasthan Board Result 2024: जल्द जारी हो सकता है राजस्थान बोर्ड परीक्षा का परिणाम! जानें रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस

RBSE Rajasthan Board Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की गई है।

Jaipur News: दिल्ली-गुजरात के बाद जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जानें क्या है प्रशासन का पक्ष?

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार जयपुर के कई स्कूलों को अज्ञात मेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली है जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल सामने आया है।

RAJASTHAN BOARD RESULT 2023 : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड RBSE ने कक्षा 12वीं के परिणाम जारी कर दिए हैं। अभी फिलहाल कक्षा 12वीं में साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम  के परिणाम ही घोषित किए गए  है। जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे वह राजस्थान बोर्ड की ऑफइशियल साइट rajresults.nic.in पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं। परीक्षा के खत्म होने के बाद से छात्र अपने परिणाम के जारी होने का काफी इंतजार कर रहे थे और आज छात्रों का यह इंतजार खत्म हो गया है। इसके साथ ही, बारहवीं आर्टस स्ट्रीम के परिणाम भी जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे । उनके परिणाम भी अभ्यर्थी यहां पर दिए गए लिंक से देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें : RBSE 8th Result 2023: राजस्थान बोर्ड ने जारी किया 8वीं का परिणाम, 94.50 % छात्र हुए पास, यहां चेक करें अपना रिजल्ट

कितने अभ्यर्थी परीक्षा में हुए थे शामिल

अस साल राजस्थान बोर्ड 2023 की परीक्षा में कक्षा 12वीं के लिए कुल 10 लाख 31 हजार छात्रों ने अपना पंजीकरण कराया था।

कब हुई थी परीक्षा

इस साल राजस्थान बोर्ड ने कक्षा बारहवीं की परीक्षा 9 मार्च , 2023 से लेकर 13 अप्रैल , 2023 तक आयोजित कराई थी। जिसके लिए कुल 6081 केद्र बनाए गए थे।

कैसे देखें नतीजे

अभ्यर्थी अपने परिणाम देखने के लिए राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक साइट पर जाएंगे या यहां पर दिए गए लिंक rajresults.nic.in पर भी क्लिक कर सकते है।

लिंक पर क्लिक करने के बाद छात्र कक्षा 12वीं के परिणाम पर जाएंगे ।

उसके बाद छात्र अपना बोर्ड का रोल नंबर डालेंगे और सबमिट करेंगे ।

इसके बाद छात्र की स्क्रीन पर उनका रिजल्ट ओपन हो जाएगा।  

Also Read: Back Acne: पीठ पर निकल आए हैं दाने? तो इन घरेलू नुस्खों को करें ट्राय, जल्द मिलेगी राहत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories