गुरूवार, मई 2, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University Gangoh में उत्तर प्रदेश दिवस के आयोजन पर स्वामी विवेकानंद...

Shobhit University Gangoh में उत्तर प्रदेश दिवस के आयोजन पर स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तीकरण योजना के अंतर्गत छात्र एवं छात्राओं को स्मार्टफोन का वितरण

Date:

Related stories

Shobhit University Gangoh: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनाँक 24-01-2024 दिन बुधवार को विश्वविद्यालय के सेमिनार हॉल में उत्तर प्रदेश दिवस मनाया गया।इस अवसर पर स्वामी विवेकानंद युवा सशक्ती करण योजना के अंतर्गत स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।इस अवसर पर विश्वविद्यालय के लगभग 233 छात्र एवं छात्राओं को इस योजना का लाभ मिला।

Shobhit University Gangoh में उत्तर प्रदेश दिवस मनाया गया


कार्यक्रम का शुभारंभ शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह, कुल सचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह, संस्था के केयर टेकर सूफी जहीर अख्तर व उपस्थित शिक्षकगण ने माँ सरस्वती एवं बाबू विजेंद्र जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर किया। कार्यक्रम की शुरुआत असिस्टेंट प्रोफेसर प्रदीप कुमार ने शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह, कुल सचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह, संस्था के केयर टेकर सूफी जहीर अख्तर जी का स्वागत कर की।तत्पश्चात प्रदीप कुमार ने उत्तर प्रदेश दिवस पर प्रकाश डालते हुए कार्यक्रम की रूप रेखा से सभी छात्र एवं छात्राओं को अवगत किया।

प्रमुख लोगों ने की शिरकत


इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने कार्यक्रम के आयोजकों एवं सभी छात्र-छात्राओं को उत्तर प्रदेश दिवस की शुभकामनाये दी। कुलपतिप्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने अपने उध्बोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश आध्यात्मिक व सांस्कृतिक दृष्टिकोण से परिपूर्ण है।प्रति वर्ष उत्तर प्रदेश में अनेक प्रकार के आयोजन होते है, जो इस की संस्कृति और कला को और अधिक आकर्षक बनाते है।इस अवसर पर कुल पति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने छात्र एवं छात्राओं को स्वामी विवेका नंद युवा सशक्ती करण योजना के अंतर्गत स्मार्टफोन वितरण करते हुए कहा कि सभी छात्र इस उपकरण का प्रयोग स्वयं के कौशल को बढ़ाने में करे, जिससे आपके विकास के साथ-साथ देश का भी विकास हो सकें।

संस्था के केयर टेकर सूफी जहीर अख्तर ने क्या कहा?


इस अवसर पर संस्था के केयर टेकर सूफी जहीर अख्तर ने अपने विचार रखते हुए कहा कि विद्यार्थियों के जीवन में तकनीकी का विशेष महत्व है, जिसमे उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिए जा रहे स्मार्टफोन को उपयोग कर छात्र उत्तर प्रदेश व देश को और अधिक गहराई से जान सकेंगे।कार्यक्रम के अंत में कुल सचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने कार्यक्रम के आयोजकों को अनेक शुभकामनाये दी और उत्तर प्रदेश के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यहाँ अनेक ऐतिहासिक, धार्मिक एवं प्राकृतिक स्थल है, जो छात्रों को शोध के लिए हर प्रकार से मददगार साबित होते है।इस अवसर पर कार्यक्रम में डॉ. उस्मान खान, नितिनकुमार, मुकेश गौतम, अर्जुन कुमार, बल रामटॉंक, रवि कांत दीक्षित आदि शिक्षक गण उपस्थित रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।


Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories