सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमएजुकेशन & करिअरUP में नर्स के 2240 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का...

UP में नर्स के 2240 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी मौका, इस प्रक्रिया के तहत जल्द करें अप्लाई

Date:

Related stories

Delhi Metropolitan Education: न्यायाधीश ने डीएमई, नोएडा में उभरते वकीलों को संबोधित किया

Delhi Metropolitan Education:"कानूनी पेशा अपनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के...

UP Staff Nurse Bharti 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) स्टाफ नर्स भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारिख आज है। इस क्रम में भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को आज ही आवेदन करना होगा। इसके लिए यूपीपीएससी के तय किए गए नियम व शर्तों का पालन भी करना होगा। बता दें कि स्टाफ नर्स की ये भर्ती कुल 2240 पदों पर होनी है। जिसमें 171 पद पर पुरुष और 2069 पदों पर महिलाओं के लिए सीट रखा गया है।

इस परीक्षा में शामिल होने के लिए योग्य उम्मीदवारों को आज ही यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अपना ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। पहले इसकी आखिरी तारिख 21 सितंबर थी जिसे बढ़ाकर 29 सितंबर किया गया।

इस प्रक्रिया के तहत करें आवेदन

बता दें कि यूपीपीएससी स्टाफ नर्स भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने हेतु सबसे पहले यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद से होमपेज पर जाकर अधिसूचना लिंक पर जाकर इस संबंध में जानकारी लेनी होगी। इसके बाद उम्मीदवारों को ‘ए-3/ई-1/2023, 21/08/2023’ विज्ञापन संख्या देखने को मिलेगा जिसे खोलने पर पंजीकरण करने की प्रक्रिया शुरु हो सकेगी। इस दौरान उम्मीदवार अपने सभी जरुरी डिटेल को भरकर सबमिट कर सकता है। इसके बाद से आवेदन शुल्क को जमा कर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा किया जा सकता है।

इस भर्ती परीक्षा में आवेदन के लिए शुल्क के तौर पर अनारक्षित आर्थिक कमजोर वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों को 125 रुपये, एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए 65 रुपये और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 25 रुपये का भुगतान करना होगा।

आवेदन करने के लिए योग्यता

बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने हेतु उम्मीदवार की आयु 21 से 40 वर्ष तक होनी चाहिए। वहीं इसके साथ ही उम्मीदवार 12वीं पास होना चाहिए और उसके पास उत्तर प्रदेश नर्सेस एंड मिडवाइव्स काउंसिल में रजिस्ट्रेशन का होना अनिवार्य है। वहीं डिग्री के तौर पर जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी में डिप्लोमा या बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें