रविवार, मई 12, 2024
होमबिज़नेस71st Miss World Final: नीता अंबानी को 'ब्यूटी विद ए पर्पस ह्यूमैनिटेरियन'...

71st Miss World Final: नीता अंबानी को ‘ब्यूटी विद ए पर्पस ह्यूमैनिटेरियन’ अवॉर्ड से किया गया सम्मानित, क्रिस्टीना पिज़्ज़कोवा को मिला मिस वर्ल्ड का ताज

Date:

Related stories

71st Miss World Final: मिस वर्ल्ड 2024 प्रतियोगिता का 71वां संस्करण मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया था। यह प्रतियोगिता 28 वर्षों के अंतराल के बाद भारत में आयोजित की गई थी। कार्यक्रम में नीता अंबानी को मिस वर्ल्ड फाउंडेशन का ‘मानवतावादी पुरस्कार’ प्रदान किया गया। आपको बता दें कि यह पुरस्कार उन्हें मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की अध्यक्ष और सीईओ जूलिया मॉर्ले ने प्रदान किया। रिलायंस फाउंडेशन की प्रमुख नीता अंबानी को परोपकार और सामाजिक कार्यों के लिए मिस वर्ल्ड फाउंडेशन के ‘मानवतावादी पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया।

नीता अंबानी ने क्या है?

इस पुरस्कार ने शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, कला और संस्कृति, खेल और परोपकार सहित अन्य क्षेत्रों में भारतीय महिलाओं और बालिकाओं के साथ नीता अंबानी के काम को मान्यता दी। नीता अंबानी ने कहा यह सम्मान सिर्फ एक व्यक्तिगत उपलब्धि नहीं है, बल्कि करुणा और सेवा की शक्ति का एक प्रमाण है जो हमें बांधती है। अपनी पूरी यात्रा के दौरान, मुझे सत्यम शिवम सुंदरम के कालातीत भारतीय सिद्धांतों द्वारा निर्देशित किया गया है, जो सत्य, अच्छाई और सुंदरता का प्रतिनिधित्व करते हैं।

क्रिस्टीना पिज़्ज़कोवा को मिला मिस वर्ल्ड का ताज

चेक गणराज्य की पच्चीस वर्षीय क्रिस्टीना पिज़्ज़कोवा को मुंबई में 71वीं मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया। जियो कन्वेंशन सेंटर में एक भावनात्मक क्षण में मौजूदा मिस वर्ल्ड करोलिना बिलावस्का द्वारा ताज पहनाए जाने के बाद, पिज़्ज़कोवा ने अपनी जीत को ऐतिहासिक बताया।


Latest stories