बुधवार, मई 15, 2024
होममनोरंजन81 साल की उम्र में Amitabh Bachchan की क्यों हुई एंजियोप्लास्टी, कृप्टिक...

81 साल की उम्र में Amitabh Bachchan की क्यों हुई एंजियोप्लास्टी, कृप्टिक पोस्ट देख लोगों को लगा झटका

Date:

Related stories

Amitabh Bachchan: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के फैंस को तगड़ा झटका लगा जब यह खबर सामने आई कि बिग बी को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। अब इसे लेकर एक और खबर सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि अमिताभ बच्चन की एंजियोप्लास्टी कराई गई है और उन्हें आज सुबह 6 बजे कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सोशल मीडिया पर फैंस परेशान हैं और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरा माजरा और क्यों अस्पताल में भर्ती हुए बिग बी।

आखिर क्यों हुई Amitabh Bachchan की एंजियोप्लास्टी

सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि बिग बी को आज सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कहा जा रहा है कि एंजियोप्लास्टी अमिताभ की हार्ट की वजह से नहीं बल्कि पैर में हुए क्लोट की वजह से हुई है। कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि आगे चलकर हार्ट अटैक जैसी कोई समस्या ना हो इसलिए अमिताभ की एंजियोप्लास्टी हुई है क्योंकि इससे रिस्क काफी हद तक कम हो जाती है। हालांकि इस खबर में कितनी सच्चाई है इस बात की अभी तक आधिकारिक पुष्टि तो नहीं की गई।

क्या Amitabh Bachchan हो गए हॉस्पिटल से डिस्चार्ज

रिपोर्ट मैं यह भी कहा जा रहा है कि अमिताभ बच्चन को डिस्चार्ज नहीं किया गया है और वह अभी भी अस्पताल में है और डॉक्टर की निगरानी में हैं। इस सब के बीच उनका एक पोस्ट भी सोशल मीडिया पर चर्चा में है। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, “हमेशा ग्रेट्यूड।” कुछ लोगों का कहना है कि यह सर्जरी के बाद अमिताभ बच्चन ने फैंस को अपनी तबीयत की जानकारी दी है।

हार्ट अटैक आने के बाद होती है एंजियोप्लास्टी सर्जरी

81 साल की उम्र में अमिताभ बच्चन की एंजियोप्लास्टी सर्जरी हुई है लेकिन इस सर्जरी का हार्ट अटैक से कोई लेना-देना नहीं है। आम तौर एंजियोप्लास्टी सर्जरी हार्ट अटैक आने के बाद होती है। एंजियोप्लास्टी एक ऐसी प्रक्रिया है जिसका उपयोग संकुचित या अवरुद्ध रक्त वाहिकाओं खासकर हार्ट को रक्त की आपूर्ति करने वाली धमनियां खोलने के लिए किया जाता है। लेकिन अमिताभ को इस सर्जरी की जरूरत क्यों पड़ी। इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है। वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन बहुत जल्द दीपिका पादुकोण के साथ ‘कल्कि 2898 एडी’ में नजर आने वाले हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories