गुरूवार, मई 2, 2024
होममनोरंजनAishwarya-Sushmita को टक्कर देकर अक्षय कुमार के साथ काम करने वाली ये...

Aishwarya-Sushmita को टक्कर देकर अक्षय कुमार के साथ काम करने वाली ये एक्ट्रेस क्यों बनी जोगन?

Date:

Related stories

Barkha Madan: बॉलीवुड की चमक को पाने के लिए एक्टर और एक्ट्रेस क्या कुछ नहीं करते हैं? इसके बाद भी वो कभी-कभी उस मुकाम तब नहीं पहुंच पाते हैं, जिसका वो सपना देखते हैं। लेकिन बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियों ऐसी भी हुई हैं। जिन्होंने धर्म या फिर मन की शांति के लिए अपने सूर्य की तरह चमकती शौहरत को छोड़ धर्म का रुख किया है।

इसमें जायरा वसीम , अनु और सना खान जैसी टॉप एक्ट्रेस शामिल हैं। लेकिन क्या आपको पता है बॉलीवुड की एक ऐसी ही बड़ी एक्ट्रेस ने अपने चमचमाते हुए करियर को छोड़ उस वक्त सबको चौंका दिया था। जब वो बाल मुंडवाकर एक साध्वी बन गई।

Aishwarya-Sushmita को टक्कर देती थीं और अक्षय कुमार के साथ किया काम

इस एक्ट्रेस का नाम बरखा मदान Barkha Madan है। बरखा एक समय मॉडलिंग इंडस्ट्री का एक बहुत बड़ा नाम था। इतना ही नहीं 1994 में हुई मिस इंडिया प्रतियोगिता में बरखा ने सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय को सीधी टक्कर दी थी और फर्स्ट रनरअप बनी थीं। मिस टूरिज्म इंडिया का खिताब भी अपने नाम उन्होंने किया। इस तरह बरखा अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरती रहीं। इसके बाद बरखा ने 1996 में अक्षय कुमार की ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ जैसी सुपरहिट फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की। इसके बाद वो 2003 में भूत जैसी फिल्म में लोगों को डराती हुई नजर आयीं।

टीवी सीरियल से घर-घर में बनाई पहचान

इतना ही नहीं बरखा ने 1857 क्रांति , घर एक सपना जैसे कई सुपरिहट टीवी सीरियल में काम करके घर-घर में अपनी पहचान बनाई। फिर साल 2010 में उन्होंने अचानक से निर्माता बनने की ठान ली और दो फिल्मों का बना डाला। लेकिन अचानक से उनका ध्यान धर्म की तरफ बढ़ा और वो बाल मुंडवाकर साध्वी बन गई।

बॉलीवुड की चमक छोड़ क्यों बनी जोगन ?

रिपोर्ट्स की मानें तो, साल 2002 में दलाई लामा के एक कार्यक्रम में बरखा ने जोपा रिपोंचे सुना था। इस दौरान उनके मन में नन बनने का ख्याल आया। ये बात उन्होंने दलाई लामा से भी कही थी। जिसके बाद दलाई लामा ने उनसे पूछा था कि, क्या आपका ब्रेकअप हुआ है? वो जानना चाहते थे कि, बरखा आखिर ऐसा क्यों कर रही हैं। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, ऐसा नहीं हुआ है लेकिन उनका मन अशांत है। फिर 4 नवंबर 2012 को सुबह 9 बजे बरखा ने सन्यास ले लिया।

इस दौरान उनके माता पिता ने पूरा सहयोग किया। बरखा ने सबकुछ छोड़ दिया है। सामान के नाम पर उनके पास दो जोड़ी कपड़े चप्पल और एक मोबाइल और लैपटॉप है। वो लोगों की अकसर मदद करती रहती हैं। बरखा लंबे समय से बौद्ध गुरु दलाई लामा की अनुयायी रही हैं। बौध भिक्षु बनने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर ग्याल्टेन सैमटेन रख लिया। बरखा अब पहाड़ों के मठों में रहती हैं और दुनिया की चमक से दूर आध्यात्मिक जीवन जीती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories