रविवार, अप्रैल 28, 2024
होममनोरंजनBox office collection: 'डंकी' और 'सालार' की टक्कर ने उड़ाए लोगों के...

Box office collection: ‘डंकी’ और ‘सालार’ की टक्कर ने उड़ाए लोगों के होश, प्रभास की फिल्म की कमाई के आगे नहीं टिक सके शाहरुख

Date:

Related stories

Box office collection: तो क्या शाहरुख खान को साउथ सुपरस्टार प्रभास से टक्कर लेना महंगा पड़ा। क्या ‘सालार’ और ‘डंकी‘ की रिलीज डेट में एक दिन का फर्क शाहरुख के लिए नुकसानदायक साबित हुआ। खैर ‘सालार’ और ‘डंकी’ की बात करें तो दोनों ही फिल्मों की कमाई में जमीन आसमान का अंतर दिख रहा है। जहां एक तरफ प्रभास की फिल्म सालार का दुनिया भर में बोलबाला है। वहीं ‘डंकी’ भी बॉक्स ऑफिस पर धीरे-धीरे कमाई कर रही है। शाहरुख खान की ‘डंकी’ इस साल रिलीज होने वाली तीसरी फिल्म है। इससे पहले जवान और पठान के जरिए किंग खान लोगों के दिलों पर अलग ही धमाल मचा चुके हैं। अब ‘सालार’ से उन्हें लगातार टक्कर मिल रही है। फिल्म की तीसरे दिन की कमाई भी चौंकाने वाली है। आइए जानते हैं आखिर कितनी हुई ‘सालार’ और ‘डंकी’ की कमाई।

रिकॉर्ड्स तोड़ेगी सालार

प्रशांत नील के निर्देशन में बनी ‘सालार’ फिल्म में प्रभास मुख्य भूमिका में नजर आए और इसके अलावा फिल्म में श्रुति हासन, पृथ्वीराज सुकुमारन, जगपति बाबू और टीनू आनंद जैसे स्टार्स नजर आ रहे हैं। निश्चित तौर पर फिल्म ओपनिंग डे वीकेंड पर खास कमाल दिखाएगी और कई रिकॉर्ड्स तोड़ने वाली है।

डंकी की तीसरे दिन की कमाई

वहीं शाहरुख खान की ‘डंकी’ की बात करें तो 21 दिसंबर को रिलीज हुई फिल्म ने पहले दिन 29.2 करोड़ की ओपनिंग की थी। दूसरे दिन फिल्म की कमाई में गिरावट दर्ज की गई और यह 20.5 करोड रुपए का बिजनेस कर पाई थी। तीसरे दिन के कलेक्शन की बात करें तो यह 26 करोड़ की कमाई की है। कुल मिलाकर फिल्म कलेक्शन फिलहाल 75.32 करोड़ बताया जा रहा है। फिल्म रिलीज से पहले लोगों को इससे काफी उम्मीदें थी। वहीं बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान अपनी पकड़ बनाए हुए हैं। करीब 85 करोड़ के बजट में बनी राजकुमार हिरानी की इस फिल्म में विक्की कौशल, तापसी पन्नू और बोमन ईरानी जैसे स्टार्स नज़र आए हैं।

सालार की अब तक की कमाई

जहां तक ‘सालार’ की बात करें तो 22 दिसंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने दुनिया भर में 180 से 200 करोड़ की जबरदस्त कमाई की है। ओपनिंग डेट पर फिल्म की भारत में 90 करोड़ कमाई हुई थी और दूसरे दिन यानी शनिवार को फिल्म ने 55 करोड़ का बिजनेस किया। अगर कुल कमाई की बात करें तो यह करीब 145 करोड़ के आसपास है जिसमें तेलुगु में 66.75 करोड़ तो मलयालम में 3.55 करोड़। तमिल में फिल्म की 3.75 करोड़ कमाई हुई तो कन्नड़ में 0.9 करोड़ वहीं हिंदी में 15.75 करोड़ की कमाई हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories