गुरूवार, मई 30, 2024
होममनोरंजनCannes Film Festival 2024: जानें क्यों खबरों में बनी हैं Megalopolis, डायरेक्टर...

Cannes Film Festival 2024: जानें क्यों खबरों में बनी हैं Megalopolis, डायरेक्टर पर लगे घिनौने आरोप

Date:

Related stories

भोजपुरी सिंगर Pradeep Pandey ने रचा Cannes 2024 में नया इतिहास, जानें कैसे?

Pradeep Pandey: भोजपुरी इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर और सिंगर...

Cannes Film Festival 2024: इन दिनों हर किसी में कांस फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival 2024) और उसमें प्रसारित की जाने वाली फिल्मों के नाम जानने की एक्साइमेंट दिन ब दिन बढ़ रही है। यहीं अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं तो, अज हम आपके लिए इस फेस्टिवल में स्क्रीनिंग की जाने वाली मोस्टअवेटेड फिल्म मेगालोपोलिस (Megalopolis) से जुड़ी कई बड़ी खबरें और फिल्म के चर्चाओं में बने रहने के कारणों को ढूंढ कर लाए हैं, चलिए जानते हैं।

Cannes Film Festival 2024 में होगी फिल्म की स्क्रीनिंग

इन दिनों फिल्म कांस फिल्म फेस्टिवल में अपनी स्क्रीनिंग के चलते खूब सुर्खियां बटोर रही है। फिल्म अपने सस्पेंस से भरपूर और शानदार कंसेप्ट के चलते कांस में कई बड़ी फिल्मों को टक्कर देने उतर रही है। यहीं आपको बता दें फिल्म को कांस फिल्म फेस्टिवल में 16 मई 2024 को दिखाया जाएगा।

फिल्म को बनने में लगे 40 साल

बहुत कम ऐसी फिल्में होती हैं जिसे बनने के 5-10 नहीं उससे भी ज्यादा का समय लग जाता है और आपको यह जानकार काफी हैरानी होगी कि, मेगालोपोलिस भी उन्हीं फिल्मों में एक है जिसे बनने में 40 से भी ज्यादा साल का समय लगा है। यहीं फिल्म को बनाने का काम 1983 में शुरू किया गया था।

इतने करोड़ में बनी फिल्म

बताते चलें, मेगालोपोलिस हॉलीवुड ही नहीं दुनियां भर में किसी निर्देशक की अपने पैसों से बनाई सबसे महंगी फिल्म बन गई है। और इस फिल्म को बनाने में फ्रांसिस फोर्ड कोपोला ने 120 मिलियन डॉलर यानी 1 हज़ार करोड़ तक खर्च किये हैं।

डायरेक्टर पर लगे गंभीर आरोप

यहीं आपको बता दें, इन दिनों यह फिल्म ही नहीं बल्कि गॉडफादर और मेगालोपोलिस को डायरेक्ट करने वाले डायरेक्टर फ्रांसिस फोर्ड कोपोला भी खूब चर्चाओं में बने हुए हैं और उनपर कई गंभीर आरोप भी लगाए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनपर फिल्म की शूटिंग के दौरान महिला कर्मचारी को जबरदस्ती किस करने का आरोप लगाया गाया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Naaz Parveen
Naaz Parveenhttp://www.dnpindiahindi.in
नाज़ परवीन डीएनपी इंडिया हिंदी में एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल, फैशन और हेल्थ केटेगरी पर लिखती हैं। इन्होनें अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है। ये कई प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। अब पिछले कुछ समय से डीएनपी इंडिया न्यूज़ नेटवर्क के माध्यम से कई महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories