शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमपॉलिटिक्सपीएम मोदी से लेकर इन राजनेताओं पर बनी फिल्मों को लोगों ने...

पीएम मोदी से लेकर इन राजनेताओं पर बनी फिल्मों को लोगों ने किया सिरे से खारिज, रिलीज के बाद हुई फ्लॉप

Date:

Related stories

Kargil Vijay Diwas 2024 पर पाकिस्तान को PM Modi की दो टूक, बोले- ‘अपने सभी नापाक कोशिशों में नाकाम रहा Pak’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इस गर्व के क्षण को और खास बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लद्दाख के कारगिल पहुंचे हैं।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Flop Political Hindi Movies: यह सच है कि बॉलीवुड सितारों की तरह राजनेताओं की भी अपनी एक अलग पहचान है और उन्हें चाहने वालों की कमी नहीं है। राजनीति में दिलचस्पी रखने वाले लोगों के लिए ये राजनेता किसी एक्टर से काम नहीं है और लोग उन्हें पसंद भी करते हैं। यही वजह है की मेकर्स राजनेताओं पर फिल्में बनाते हैं लेकिन इनमें से कुछ फिल्में लोगों को पसंद नहीं आई है और वह सुपर फ्लॉप साबित हुई। राजनीति की दुनिया में भले ही उनकी एक पहचान हो और लोग उन्हें पसंद करते हो लेकिन जब फिल्मों की बात आई तो लोगों ने सिरे से खारिज कर दिया।

पीएम नरेंद्र मोदी

इस लिस्ट में अगर सबसे पहले बात करें तो वह है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन पर फिल्म बनाई तो गई लेकिन वह फ्लॉप साबित हुई। वैसे तो पीएम मोदी को लोग काफी पसंद करते हैं लेकिन उनकी फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ जहां विवेक ओबेरॉय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका निभाई थी लेकिन लोगों ने इस फिल्म को उस कदर पसंद नहीं किया। भारत में इसने 11.51 करोड़ की कमाई की।

मनमोहन सिंह

इस लिस्ट में एक और नाम है मनमोहन सिंह। मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ रिलीज हुई और इसमें अनुपम खेर और अक्षय खन्ना मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म रिलीज होने से पहले इस पर काफी विवाद भी हुआ अंत में रिलीज के बाद इसे मिली जुली प्रतिक्रिया मिली लेकिन यह हिट नहीं रही।

वीर सावरकर

रणदीप हुड्डा और अंकिता लोखंडे की फिल्म मार्च 2024 में रिलीज हुई। यह विनायक दामोदर सावरकर के जीवन पर आधारित स्वातंत्र्य वीर सावरकर एक बायोपिक है। 20 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म को लेकर लोग इंतजार तो कर रहे थे लेकिन बाद में यह हिट नहीं हो पाई।

अरविंद केजरीवाल

इस लिस्ट की अगर बात करें तो इसमें अरविंद केजरीवाल का भी नाम शामिल है। जी हां खुशबु रांका और विनय शुक्ला के निर्देशन में बनी फिल्म एन इनसिग्निफिकेंट मैन रिलीज हुई थी जिसमें दिखाया गया कि कैसे अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी को अपनी एक पहचान मिली और कैसे राजनीति की सफर में इस पार्टी ने अपनी एक अलग छाप छोड़ी।

जयललिता

2021 में कंगना रनौत की फिल्म थलाइवी का लेकर भी काफी क्रेज देखने को मिला था। 14 साल तक छह बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के तौर पर काम करने वाली जयललिता की जिंदगी की कहानी कंगना ने काफी बखूबी निभाई लेकिन फिल्म को उस कदर प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories