रविवार, मई 5, 2024
होममनोरंजनHollywood strike की आंच क्या Bollywood को भी करेगी तबाह! इस फिल्म...

Hollywood strike की आंच क्या Bollywood को भी करेगी तबाह! इस फिल्म की झलक देख अटकलों का बाजार गर्म

Date:

Related stories

Oscar विनर RRR टीम को महंगा पड़ा अवॉर्ड, राजामौली को इस काम के लिए पानी की तरह बहाने पड़े पैसे

RRR: ऑस्कर 2023 में नाटू नाटू गाने ने धूम मचा दी लेकिन क्या आपको पता है कि सेरेमनी का हिस्सा बनने के लिए एसएस राजामौली को लाखों खर्च करने पड़े थे। यह गाना अब सोशल मीडिया पर चर्चा में है औऱ लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

Hollywood strike: हॉलीवुड के चाहने वालों की कमी नहीं है। दुनिया भर में बॉलीवुड इंडस्ट्री की अपनी एक अलग पहचान है लेकिन पिछले 2 महीने से राइटर्स और एक्टर्स धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल एआई की मदद से डायलॉग और स्क्रिप्ट तैयार करने की वजह से राइटर्स ने हड़ताल की शुरुआत की थी। बाद में सपोर्ट में हॉलीवुड स्टार्स भी आ गए और इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा तक का नाम शामिल है। वहीं क्या हॉलीवुड के हड़ताल की आंच बॉलीवुड में भी देखने को मिलेगी यह सबसे बड़ा सवाल सामने है। दरअसल अमेरिका में हो रहे प्रदर्शन के दौरान भारतीय फिल्म की एक झलक देखने को मिली है। ऐसे में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरा वाक्या।

बॉलीवुड फिल्मों को भी है इस स्ट्राइक से खतरा

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर की बात करें तो इसमें एस एस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ की झलक भी सामने आई है। इस तस्वीर में ऑस्कर विनर सॉन्ग ‘नाटू नाटू’ के सीन में रामचरण और जूनियर एनटीआर नजर आ रहे हैं और यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है। ऐसे में कहा जा रहा है कि रामचरण की यह फिल्म हड़ताल की भेंट चढ़ गई है। यह फोटो फिलहाल काफी चर्चा में है। अमेरिका में भारतीय फिल्मों को काफी देखा जाता है और बॉलीवुड की अपनी एक अलग पहचान है तो ऐसे में बॉलीवुड के लिए यह खतरे की बात है। हॉलीवुड की आंच बॉलीवुड तक ना आ जाए इसलिए फैंस और मेकर्स परेशान हैं।

आखिर क्या है पूरा माजरा

बता दे कि लगभग 60 साल के बाद अमेरिका में इस तरह का हड़ताल देखने को मिला है। एआई के जरिए क्रिएटिव राइटर की नौकरी छीनी जा रही है और ऐसे में राइटर की नौकरी खतरे में है। उन्हें कम वेतन पर काम मिल रहा है और उन्हें नौकरी से भी निकाला जा रहा है। राइटर्स को काम मिलने में भी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में राईटर और एक्टर्स इस स्ट्राइक को अपनी आवाज उठाने के लिए की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories