मंगलवार, मई 7, 2024
होममनोरंजनIndependence Day 2023: देशभक्ति के जश्न और जुनून में खुद को करें...

Independence Day 2023: देशभक्ति के जश्न और जुनून में खुद को करें सराबोर, इन टॉप गानों को करें प्लेलिस्ट में शामिल

Date:

Related stories

Independence Day 2023 पर नजर आया Google का अनोखा अंदाज, आकर्षक Doodle से जीत लिया लोगों का दिल

Independence Day 2023: देश में आज 77वीं स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की धूम मची है। चारों तरफ देशप्रेम की भावनाएं लोगों के अन्दर देखने को मिल रही है। कोई तिरंगे को हाथ में लेकर लहरा रहा है तो किसी ने उसे अपने घर की छतों से बांध रखा है।

Independence Day 2023: 77वें स्‍वतंत्रता द‍िवस पर लाल किले से बोल PM Modi- ‘अगली बार फिर तिरंगा फहराऊंगा, देश को दी 3 गारंटी’

Independence Day 2023: आज भारत अपनी आजादी की 77वीं वर्षगांठ मना रहा है। स्‍वतंत्रता द‍िवस के मौके पर PM Modi ने लाल किले पर तिरंगा फहराया।

Independence Day 2023: देशभर में 77वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न का माहौल है। इस खास दिन को काफी धूमधाम से मनाया जाता है और ऐसे में हर इंसान के भीतर देशभक्ति का जुनून देखने को मिलता है। इस खास दिन पर हर तरफ देशभक्ति गाने सुनने को मिलते हैं और पूरा देश झूम उठता है। यह बात सच है कि सेलिब्रेशन डबल करने में देशभक्ति गाने काफी अहम भूमिका निभाते हैं। ऐसे में आप भी इन गानों के जरिए स्वतंत्रता दिवस को और खास बना सकते हैं। ये गाने एवरग्रीन है और इन्हें सुनकर किसी का भी मन जुनून और उत्साह से भर जाता है। ऐसे ने इस खास दिन पर जरूर सुने ये टॉप 10 गाने।

महिमा चौधरी का गाना ‘आई लव माय इंडिया’

परदेस फिल्म का ‘आई लव माय इंडिया’ गाना आप स्वतंत्रता दिवस के दिन पर सुन सकते हैं। इस गाने के बिना यह सेलिब्रेशन अधूरा है। अमरीश पुरी और महिमा चौधरी का यह गाना प्लेलिस्ट में जरूर शामिल करें।

‘ए वतन वतन’ भर देगा देशभक्ति का जुनून

सुनिधि चौहान की आवाज में ‘राजी’ फिल्म का यह गाना ‘ए वतन वतन’ इस खास दिन को और भी खास बनाने के लिए काफी है। आप इस गाने की धुन में इस कदर खो जाएंगे कि इस बार-बार सुनने का मन करेगा। बेशक इस गाने में देशभक्ति का जुनून सवार है।

‘जय हो’ गाने में ए आर रहमान का म्यूजिक थिरकने पर कर देगा मजबूर

स्लमडॉग मिलियनेयर का यह गाना ‘जय हो’ स्वतंत्रता दिवस को और भी खास बनाने के लिए बेहतर विकल्प है। आप इस गाने को सुनने के बाद इसमें खो जाएंगे और कहने में दो राय नहीं है कि यह गाना वाकई स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए काफी है।

‘तेरी मिट्टी’ गाने को भी सुन सकते हैं

‘केसरी’ फिल्म का ‘तेरी मिट्टी’ गाना किसी को जोश बढ़ाने के लिए काफी है। मनोज मुंतशिर का यह गाना बी प्राक की आवाज में सुनकर आप भी देश भक्ति में लिप्त हो जाएंगे।

‘उरी’ फिल्म का गाना ‘छल्ला’ भी है काफी डिमांड में

स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के खास दिन पर ‘उरी’ फिल्म का गाना ‘छल्ला काफी सुर्खियों में रहता है। उरी सर्जिकल स्ट्राइक का यह गाना किसी के भी अंदर जोश को बढ़ाने में के लिए काफी है।

‘रंग दें बसंती’ का टाइटल सॉन्ग भी है काफी खास

आमिर खान की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ का टाइटल सॉन्ग वाकई किसी के भी दिल में देशभक्ति का जोश भरने के लिए काफी है। आप इस गाने को इस खास दिन पर सुन सकते हैं।

वीर-जारा का ‘ऐसा देश है मेरा’ भी है बेहद खास

‘वीर-जारा’ फिल्म का गाना ऐसा देश है मेरा काफी खूबसूरत है। इस गाने के बोल और सीन किसी को भी इंप्रेस करने के लिए काफी है। यह गाना पाकिस्तान और भारत की कहानी वीर जारा फिल्म से है जिसे लता मंगेशकर और उदित नारायण की आवाज खास बना रही है।

‘स्वदेश’ फिल्म का ‘ये जो देश है तेरा’

शाहरुख खान की फिल्म ‘स्वदेश’ का यह गाना जावेद अख्तर ने लिखा है। इस गाने में वह जुनून है जो आपके स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए काफी है। ‘ये जो देश है तेरा’ जुनून को भरने के लिए काफी है।

‘भारत हमको जान से प्यारा’ गाने में भी है जुनून

‘रोजा’ फिल्म का यह गाना इंडिपेंडेंस डे को खास बनाने के लिए काफी है। अगर आप इस गाने को इस खास दिन पर सुनते हैं तो आप भी खुद को ‘वंदे मातरम’ कहे बिना नहीं रोक पाएंगे। यह गाना किसी के भी दिल को झकझोड़ देने के लिए काफी है।

हर करम अपना करेंगे गाने को भी सुन सकते हैं आप

मोहम्मद अजीज और कविता कृष्णमूर्ति का यह गाना ‘हर करम अपना करेंगे’ देशभक्ति गानों की लिस्ट में टॉप पर शुमार है। इस गाने का लिरिक्स किसी के भी अंदर देशभक्ति का जुनून जगाने के लिए काफी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories