मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होममनोरंजनKBC 15 में CM शिवराज से संबंधित वीडियो को लेकर हो जाएं...

KBC 15 में CM शिवराज से संबंधित वीडियो को लेकर हो जाएं अलर्ट, सोनी टीवी ने बताया इसे फेक, दर्शकों से की ये खास अपील

Date:

Related stories

KBC 15: अमिताभ बच्चन क्विज रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को लेकर काफी चर्चा में हैं। वहीं इस रियलिटी शो से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक एडिटेड वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर विपक्ष सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साथ रहे हैं। वहीं अब सोनी टीवी ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए सच्चाई बताई है। दरअसल केबीसी के इस वीडियो को वायरल करने से पहले काफी एडिट किया गया और इसके साथ छेड़छाड़ करने के बाद इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरी सच्चाई।

सोनी टीवी ने कहीं ये बात

सोनी टीवी ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, “हमें और हमारे शो कौन बनेगा करोड़पति के एक फेक वीडियो के प्रचार के बारे में सावधान किया गया है। यह वीडियो भ्रामक रूप से हमारे होस्ट की मनगढंत वॉइस ओवर को प्ले करता है और विकृत सामग्री को प्रस्तुत कर रहा है। शो की ईमानदारी और हमारे दर्शकों के भरोसे को कायम रखना सर्वोपरि है और हम साइबर अपराध सेल के साथ इस मामले को सक्रिय रूप से जांच कर रहे हैं। हम ऐसी गलत सूचनाओं की कड़ी निंदा करते हैं अपने दर्शकों से सतर्क और सत्यापित सामग्री साझा करने से बचने का आग्रह करते हैं।”

क्या है इस फेक वीडियो में

जहां तक इस वीडियो की बात करें तो इसमें दिखाया गया है कि अमिताभ बच्चन शो मे एक कंटेंस्टेंट से पूछते हैं इनमें से किस मुख्यमंत्री को उनकी फर्जी घोषणाओं के कारण घोषणा मंत्री कहा जाता है?” इसके ऑप्शन में था, “हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल।” वहीं कंटेस्टेंट इसका जवाब देते हुए कहते हैं ‘मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान।’ वहीं बाद में एडिटेड वीडियो में यह आवाज आती है कि अमिताभ कहते हैं कि सही जवाब।

यह है सच्चाई

वहीं अगर इस वीडियो के फेक्ट चेक की बात करें तो इसमें इस बात का खुलासा हुआ है। अमिताभ ने कंटेस्टेंट से सवाल पूछा था कि इनमें से कौन सी फिल्म एक खिलाड़ी के बारे में है और ऑप्शन में साइना, पीकू, भाग मिल्खा भाग और शाबाश मिट्ठू था जिसके जवाब में कन्टेस्टेंट पीकू को सेलेक्ट करते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें