शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होममनोरंजनKisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan: 100 करोड़ में शामिल होने से...

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan: 100 करोड़ में शामिल होने से पहले सलमान को मिला तगड़ा झटका, इस गाने ने बढ़ाई मुसीबत

Date:

Related stories

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan: बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ को फैंस से प्यार मिल रहा है। फिल्म बहुत जल्द 100 करोड़ क्लब में शामिल होने के लिए तैयार है। हालांकि, इस सब के बीच सलमान एक बार मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं। यह विवाद ‘लेट्स डांस छोटू-मोटू’ गाने को लेकर है। जी हां, मिली जानकारी के अनुसार बच्चों से जुड़े संगठन ने इस गाने को लेकर एक ओपन लेटर लिखा है और कहा है कि बच्चों से जुड़ी चीजों को गाने में शामिल करने से पहले लोगों को दो बार सोचने की जरुरत है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर।

क्या है पूरा मामला

दरअसल फिल्म के गाने ‘लेट्स डांस छोटू-मोटू’ के लिरिक्स में बच्चों की नर्सरी राइम्ज के पोयम को शामिल किया गया है। यह गाना लोगों को खूब पसंद भी आ रहा है और इसके लिरिक्स को लोग एन्जॉय कर रहे हैं। इस गाने में ‘हम्टी दम्टी’ से लेकर ‘ट्विंकल ट्विंकल’ जैसी पॉपुलर पोयम मौजूद है। ‘द अर्ली चाइल्डहुड एसोसिएशन’ को गाने में पोयम का होना यह बात पसंद नहीं आई और उन्होंने गाने के खिलाफ ओपन लेटर जारी कर अपनी बात कही है।

ये भी पढ़ें: Dunki में Shah Rukh Khan को देख फैंस के खड़े हो जाएंगे रोंगटे, जल्द ये खतरनाक सीक्वेंस शूट करेंगे ‘किंग खान’

ओपन लेटर में कहीं गयी ये बात

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Swati Popat Vats (@swatipopat)

ओपन लेटर में कहा गया “बॉलीवुड को अपनी फिल्मों में ध्यान आकर्षित करने के लिए बच्चों को इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ये गाने सहानुभूमि की बजाय मजाक उड़ाते हैं। पाठ्यक्रम सहानुभूति पर केंद्रित है और गाने में हम्प्टी डम्प्टी और जैक और जिल जैसे गाने हैं जो गिर गए हैं और उनके लिए उदास महसूस करने के बजाय यहां सभी नाच रहे हैं और खुश हैं। सहानुभूति, देखभाल और अन्य सामाजिक-भावनात्मक विकास के बारे में हम बच्चों को क्या संदेश भेज रहे हैं?”

सलमान खान को लेकर भी है जिक्र

इस लेटर में आगे लिखा, “मुझे नहीं लगता कि इन गीतकारों और संगीत निर्देशकों को पता है कि ये राइम्स वास्तव में नर्सरी राइम नहीं हैं, ये वास्तव में प्रतिद्वंद्वियों और राजाओं पर टिप्पणी करने के लिए उपयोग किए जाने वाले व्यंग्यात्मक गीत हैं। जैसे हम्प्टी डम्प्टी किंग रिचर्ड III के बारे में है जिसे 1485 (एसआईसी) में एक युद्ध में हंपबैक और पराजित होना चाहिए था सलमान खान ‘सेंसलेस राइमिंग’ का इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं? ऐसे समय में जब माता-पिता और स्कूल इन अर्थहीन सदियों पुराने तुकबंदी से दूर जाने की कोशिश कर रहे हैं, यहां एक फिल्म आती है जो इसे महिमामंडित करती है। बच्चों के बीच सलमान खान की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। इसका मतलब है कि ये है ये गाने आगे बच्चों के पार्टियों में भी बजेंगे।

यहां देखें ‘लेट्स डांस छोटू-मोटू’- 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories