शनिवार, मई 18, 2024
होममनोरंजनKuttey Controversy: रिलीज से पहले फिल्म 'कुत्ते' को लेकर मचा बवाल, ASP...

Kuttey Controversy: रिलीज से पहले फिल्म ‘कुत्ते’ को लेकर मचा बवाल, ASP की बेटी ने खटकाया हाईकोर्ट का दरवाजा

Date:

Related stories

Kuttey Controversy: मौजूदा समय में बॉलीवुड की फिल्मों का विवाद में आना और उनको बायकॉट करना आम हो गया है। कभी ड्रेस को लेकर बॉलीवुड को बायकाट किया जाता है तो कभी किसी गाने को लेकर। शाहरुख खान की आने वाली फिल्म पठान को लेकर लोगों में गर्मा गर्मी बनी ही हुई है कि अब बॉलीवुड की फिल्म कुत्ते रिलीज होने से ही पहले विवादों से घिर गई। बता दें कि, अर्जुन कपूर और एक्ट्रेस तब्बू कि इस फिल्म का मामला जोधपुर हाईकोर्ट पहुंचा। इस फिल्म के पोस्टर पर पुलिस के चेहरों की जगह कुत्ते नजर आ रहे हैं जिसके चलते अब बवाल मचा हुआ है।

जोधपुर हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका

एक्टर अर्जुन कपूर और एक्ट्रेस तब्बू की आने वाली फिल्म “कुत्ते” का पोस्टर सामने आया है। इस पोस्टर के सामने आते ही विवाद खड़ा उठ गया। कुत्ते फिल्म के पोस्टर को देखकर यह मामला जोधपुर के हाई कोर्ट पहुंचा। दरअसल पुलिस अफसर की बेटी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। जिसकी सुनवाई 12 जनवरी को की जाएगी। आसमान भारद्वाज के निर्देशक में बनी यह फिल्म 13 जनवरी को रिलीज होगी।

जोधपुर हाईकोर्ट में एसपी नरेंद्र चौधरी की बेटी ने इस फिल्म के पोस्टर को देखकर आपत्ति जताई है। इस पर जस्टिस अरुण भंसाली की अदालत में सुनवाई होगी। हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए एसपी की बेटी ने कहा कि, पोस्टर पर जो चेहरे दिखाए गए हैं उन्हें वर्दी में दिखाया गया है उनके चेहरे पर कुत्ते दर्शाए गए हैं इसके अलावा फिल्म के शीर्षक को भी बदलने और रिलीज पदों करने की मांग भी इस याचिका द्वारा की गई है।

Also Read: को-आर्ड ड्रेस में Rakul Preet Singh दे रहीं हैं गजब की विंटर वाइब्स, स्टाइल देख चौंके फैंस

अनुच्छेद 21 का उल्लंघन

बता दें कि, अर्जुन कपूर और एक्ट्रेस तब्बू की “कुत्ते” फिल्म को पहले ही ए श्रेणी का सर्टिफिकेट दिया जा चुका है। फिल्म में डायलॉग व अन्य सीन की वजह से इसे ए श्रेणी में रखा गया है। दरअसल इस फिल्म में पुलिसकर्मियों को गलत दिखाया गया है। फिल्म में अर्जुन कपूर और तब्बू दोनों ही पुलिस अधिकारी की भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा कोंकणा सेन, नसीरुद्दीन शाह सहित अन्य एक्टर हैं। ऐसा मन जा रहा है कि, इस फिल्म के जरिए संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत राइट टू लिव विथ डिग्निटी का उल्लंघन किया जा रहा है।

Also Read: Vegetable Appe Recipe: साउथ इंडियन खाने के हैं शौकीन तो झटपट बनाएं ये रेसिपी, तुरंत हो जाएगा ब्रेकफास्ट तैयार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories