Home मनोरंजन Madhuri Dixit: बॉलीवुड की धक धक गर्ल की नेटफ्लिक्स ने की बेइज्जती,फैन...

Madhuri Dixit: बॉलीवुड की धक धक गर्ल की नेटफ्लिक्स ने की बेइज्जती,फैन ने उठाया बड़ा कदम

0

Madhuri Dixit: बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित की एक जबरदस्त फैन फॉलोविंग है जो उन्हें चाहते हैं और उनके खिलाफ कुछ बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। इस बीच, नेटफ्लिक्स के पॉपुलर अमेरिकन शो ‘द बिग बैंग थ्योरी’ के एक एपिसोड के बारे में कानूनी नोटिस भेजा गया है जिसमें माधुरी दीक्षित के बारे में ‘आपत्तिजनक’ माने जाने वाले शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में माधुरी दीक्षित का एक फैन नेटफ्लिक्स को लीगल नोटिस भेज दिया है। यह बात सच है कि ‘द बिग बैंग थ्योरी’ नेटफ्लिक्स के चर्चित शो में से एक है और लोग इसे खूब पसंद भी करते हैं लेकिन एक यूजर ने इसे आड़े हाथों लिया है।

यह है पूरा मामला

रिपोर्ट्स की माने तो मिथुन विजय कुमार ने नेटफ्लिक्स को कानूनी नोटिस भेजकर मांग की कि उनके शो के एक एपिसोड को हटाया जाए जो माधुरी दीक्षित का अपमान करता है। उनका कहना है कि यह एपीसोड अपमानजनक है और इसे हटा दिया जाना चाहिए। ‘बिग बैंग थ्योरी’ के इस सीजन में जिम पार्सन्स जो शेल्डन कूपर की भूमिका निभा रहे हैं। जिम ने ऐश्वर्या राय को गरीबों की माधुरी दीक्षित कहा। कुणाल नायर का किरदार निभा रहे राज कुथरापल्ली ने कहा कि ऐश्वर्या राय एक देवी की तरह हैं और उनकी तुलना में माधुरी दीक्षित के लिए एक अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया है। दिग्गज अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के बारे में ऐसे शब्द सुनने के बाद कुणाल नायर ने नेटफ्लिक्स को नोटिस जारी किया है।

ये भी पढ़ें: 1 महीने डिस्कस करने के बाद तैयार हुआ Swara Bhasker के वलीमे का लहंगा, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

नोटिस में कहीं ये बात

मिथुन विजय कुमार ने नोटिस में कहा, “नेटफ्लिक्स यह सुनिश्चित करें कि जो कंटेंट परोसा जा रहा है वह संस्कृतियों का सम्मान करे। इसमें लोगों के पहनावे और बात करने के तरीके जैसी बातों को ध्यान में रखना शामिल है। माधुरी दीक्षित के लिए जिन शब्दों का इस्तेमाल किया गया था, वे न केवल अभद्र थीं, बल्कि अपमानजनक भी थीं। मुझे आशा है कि अन्य स्ट्रीमिंग सेवाएं अपने उपयोगकर्ताओं की गरिमा की रक्षा के लिए इसी तरह के कदम उठाएंगी। मुझे लगता है कि प्लेटफॉर्म को इस मुद्दे को गंभीरता से लेने और इस पर तुरंत कार्रवाई करने की जरूरत है। मुझे यह भी लगता है कि भविष्य में वे जो पोस्ट करते हैं, उसके बारे में सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि इस प्रकार की सामग्री हानिकारक हो सकती है। मुझे उम्मीद है कि अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भी इस मुद्दे को गंभीरता से लेंगे।”

ये भी पढ़ें: भारत में George Soros के निशाने पर PM Modi, लोकतांत्रिक ढांचे पर वार करने की बात को लेकर कांग्रेस ने भी लगाई लताड़

Exit mobile version