सोमवार, मई 6, 2024
होममनोरंजनMiss Universe 2022: आखिर कौन है आर बॉनी गेब्रिएल जो 82 हसीनाओं...

Miss Universe 2022: आखिर कौन है आर बॉनी गेब्रिएल जो 82 हसीनाओं को मात देकर बनीं मिस यूनिवर्स, इस सवाल ने दिलाया खिताब

Date:

Related stories

Viral Video: चुनावी प्रचार के दौरान गुस्से से लाल हुए डिप्टी सीएम! समर्थक को जड़ा जोरदार तमाचा; देखें वीडियो

Viral Video: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार जारी है। इस क्रम में सभी पार्टियों के नेता लगातार रोडशो कर रहे हैं और साथ ही जनसभा को भी संबोधित करने का काम कर रहे हैं।

IPL 2024: IPL में कितनी बार MS Dhoni हुए डक आउट?

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2024...

CBSE Board Result 2024: बोर्ड परीक्षा परिणाम से पहले सामने आए ये बड़े अपडेट, जानें डिटेल

CBSE Board Result 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा वर्ष 2024 में संपन्न हुए बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है।

Miss Universe 2022: 71 वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता 20 जनवरी, 2020 को न्यू ऑरलियन्स लुइसियाना में आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता की विजेता अमेरिका की आर बॉनी गेब्रियल बनी जिन्होंने दुनिया भर के 84 अन्य प्रतियोगियों को हराया। पूर्व मिस यूनिवर्स हरनाज संधू ने आर बॉनी गेब्रियल को अपना ताज पहनाया। वहीं, वेनेजुएला की अमांडा डुडामेल न्यूमेन फर्स्ट रनरअप रहीं और डोमिनिकन रिपब्लिक की एंड्रीना मार्टिनेज सेकेंड रनरअप रही। भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली दिविता राय ने शीर्ष 16 में जगह बनाई लेकिन टॉप 5 तक नहीं पहुंच सकी। आइए जानते हैं आखिर कौन है आर बॉनी गेब्रियल और किस सवाल का जवाब देकर वह मिस यूनिवर्स 2023 का तगमा अपने नाम कर ली।

आखिर कौन हैं आर बॉनी गेब्रियल

आर बॉनी गेब्रियल पहली फीलिपीनो अमेरिकन हैं जिन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया है। वह इस मामले में एक रिकॉर्ड भी हासिल कर चुकी हैं। मिली जानकारी के मुताबिक आर बॉनी एक फैशन डिजाइनर है। वह एक मॉडल और सिलाई सिखाने वाली इंस्ट्रक्टर भी है।

Also Read: थाने से लौटते ही फूटा Urfi Javed का गुस्सा, किए ऐसे Tweet कि विरोधियों के बंद हुए मुंह

इस सवाल का जवाब देकर विनर बनी आर बॉनी गेब्रियल

इस प्रतियोगिता में टॉप 3 कंटेस्टेंट से पूछा गया कि “अगर आप मिस यूनिवर्स बनती हैं तो आप इसे एक सशक्त और प्रगतिशील संस्थान दिखाने के लिए किस तरह से काम करेंगी?”

इस सवाल का जवाब देते हुए गेब्रियल ने कहा, “13 सालों से एक जुनूनी डिजाइनर के तौर पर मैं फैशन को अच्छे कामों के लिए इस्तेमाल करती हूं इसलिए मैं इसे परिवर्तनकारी नेता के रूप में इस्तेमाल करूंगी। मैं रिसाइकल मैटीरियल से कपड़े बनाती हूं ताकि प्रदूषण कम किया जा सके और मैं महिलाओं को सिलाई का प्रशिक्षण देती हूं। ऐसे में वो मानव तस्करी और घरेलू हिंसा से बच सकें। मैं लोगों को आत्मनिर्भर बनने की प्रेरणा देती हूं और दूसरों पर खर्च करने की सलाह देती हूं। अगर हम अपने टैलेंट का सही इस्तेमाल करते हैं तो निश्चित रूप से हम सुधार ला सकते हैं।”

Also Read: Makar Sankranti 2023 पर गुजरात की देशभर में पसंद की जानेवाली रेसिपी उंधियू को ऐसे मिनटों में बनाएं, रिश्तेदार भी हो जाएंगे फैन

ताज की कीमत जानकार हैरान रह जाएंगे आप

भारत की हरनाज संधू जो पूर्व मिस यूनिवर्स थी उन्होंने बॉनी गेब्रियल को ताज पहनाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार ताज की कीमत करीब 46 करोड़ है। शीर्ष पर 45.14-कैरेट नीलम सहित बहुत सारे महंगे रत्नों से मुकुट बना है। नीलम के चारों ओर बहुत सारे हीरे भी हैं, और इसके चारों ओर अन्य रत्न भी हैं, जिनमें कुछ बहुत महंगे भी हैं। ताज में कुल 993 पत्थर है। मिली जानकारी के मुताबिक इस ताज में 110.83 कैरेट नीलम और 48.24 कैरेट सफेद डायमंड हैं और सबसे ऊपर रॉयल ब्लू कलर का नीलम है जो 45.14 कैरेट का है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories