शुक्रवार, मई 17, 2024
होममनोरंजनMission Raniganj: इन वजहों से खास है अक्षय-परिणीति की फिल्म, सीट से...

Mission Raniganj: इन वजहों से खास है अक्षय-परिणीति की फिल्म, सीट से उठने नहीं देगी यह इमोशनल कहानी

Date:

Related stories

Mission Raniganj: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की हिस्टोरिकल थ्रिलर ड्रामा ‘मिशन रानीगंज’ आज बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है।यह फिल्म जसवंत गिल की जिंदगी पर आधारित है जो आईआईटी धनबाद में इंजीनियर थे। वह किस तरह 1989 में रानीगंज कोयले की खदान में 350 फीट नीचे मजदूर की जान बचाई थी यही है फिल्म की कहानी। कहने में दो राय नहीं है कि ‘मिशन रानीगंज’ में अक्षय कुमार की एक्टिंग लोगों को खूब पसंद आई है और टीनू सुरेश देसाई के निर्देशन में बनने वाली फिल्म देखने के बाद फैंस कायल हो गए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं आखिर क्यों खास है यह फिल्म

यह है फिल्म की कहानी

अगर इस फिल्म की कहानी की बात करें तो इसमें अक्षय कुमार ने 1989 में हुए हादसे में जसवंत सिंह का किरदार बखूबी निभाया है। वह फिल्म में महज दो दिनों में जमीन के अंदर 350 फीट नीचे फंसे 65 मजदूरों की जान किस तरह बचाते हैं इसे देखने के लिए आप भी लालायित हो जाएंगे। यह बात सच है कि फिल्म में ट्विस्ट कुछ इस तरह दिखाई गई है कि आपको यह सीट पर बैठे रहने के लिए मजबूर कर देगी। जहां अक्षय इंजीनियर के किरदार में अपनी पत्नी निर्दोष यानी परिणीति चोपड़ा के साथ रानीगंज में नौकरी करने के लिए आते हैं। कोयले के खदान में हुए ब्लास्ट के कारण पानी भर जाता है और जमीन के अंदर लोग फंसे रहते हैं जिसकी जान बचाने के लिए जसवंत इस मिशन को पूरा करते हैं। इस दौरान किन मुश्किलों का सामना करना पड़ता है यह है फिल्म की कहानी।

अक्षय और परिणीति की एक्टिंग है देखने लायक

कहने में दो राय नहीं है कि अक्षय कुमार की यह फिल्म वाकई काफी मजेदार है। इसमें इमोशंस से लेकर कई ट्विस्ट और टर्न्स है जिसे देखने के लिए आप बेताब हो जाएंगे। इतना ही नहीं अक्षय कुमार की पत्नी के किरदार में परिणीति चोपड़ा भी उनका साथ देती हुई नजर आई और उनकी एक्टिंग भी काबिले तारीफ है। फिल्म में वह प्रेग्नेंट होती है और किस तरह पति के मिशन में वह साथ देती है वह काबिले तारीफ है। इतना ही नहीं फिल्म में रवि किशन, पवन मल्होत्रा और दिव्येंदु भट्टाचार्य जैसे कलाकार भी एक्टिंग में अव्वल है। फिल्म की कहानी काफी अलग और खास है और आप इसे देख सकते हैं।

फिल्म की तारीफ में केआरके ने कहीं ये बात

हमेशा हर फिल्म पर नेगेटिव रिव्यू ओर सितारों का मजाक उड़ाने वाले केआरके यानि कमाल राशिद खान भी इस फिल्म के मुरीद हो गए। उन्होंने पोस्ट कर अक्षय कुमार की तारीफ की है। उन्होंने लिखा, “मिशन रानीगंज अच्छी और क्या शानदार फिल्म है। अक्षय कुमार एअरलिफ्ट और रुस्तम के बाद अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हैं। निदेशक टीनू ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। मल्टीप्लेक्स दर्शकों के लिए यह एक अच्छी फिल्म है। हालांकि इसमें एकल थिएटर दर्शकों के लिए कुछ भी नहीं है क्योंकि यह एक मसाला फिल्म नहीं है। 3 स्टार मेरी तरफ से।” वहीं सोशल मीडिया पर भी फिल्म की खूब तारीफ हो रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें