रविवार, मई 5, 2024
होममनोरंजनNational Film Awards में साउथ इंडस्ट्री ने भी रचा इतिहास, Allu Arjun...

National Film Awards में साउथ इंडस्ट्री ने भी रचा इतिहास, Allu Arjun से लेकर RRR तक ने बटोरे इन कैटेगरी में अवार्ड

Date:

Related stories

National Film Awards: पिछले कुछ समय से साउथ इंडस्ट्री का बोलबाला खूब देखने को मिल रहा है। बॉलीवुड से ज्यादा लोग साउथ की फिल्में देखना पसंद कर रहे हैं। पैन इंडिया फिल्में और साउथ के सुपरस्टार्स सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में रहते हैं । एक तरफ बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई है लेकिन साउथ की फिल्में लोगों के बीच सुर्खियों में है। वहीं 69वें नेशनल फिल्म अवार्ड में भी साउथ फिल्मों का बोलबाला देखने को मिला है और इस इंडस्ट्री ने अपने नाम कई रिकॉर्ड्स दर्ज किए हैं। साउथ के कई सुपरस्टार और फिल्मों को अलग-अलग अवार्ड दिए गए हैं जिसके बाद फैंस के बीच यह एक बार फिर चर्चा में है। इंडस्ट्री पिछले कुछ समय से काफी डिमांड में है। ऐसे में आइए जानते हैं आखिर फिल्म अवार्ड में किस स्टार्स का जलवा रहा।

आरआरआर फिल्म का नेशनल फिल्म अवार्ड में भी चला जलवा

इस अवार्ड सेरेमनी की बात करें तो नेशनल फिल्म अवार्ड में भी साउथ फिल्म और स्टार्स का खूब जलवा रहा। अगर इस लिस्ट में आरआरआर की बात ना करें तो यह नाइंसाफी होगी क्योंकि रामचरण और जूनियर एनटीआर की इस फिल्म ने कई कैटेगरी में अवार्ड जीते हैं। इसे न सिर्फ बेस्ट फीचर फिल्म का अवार्ड दिया गया बल्कि कई अन्य चीजों के लिए सम्मानित किया गया। ऑस्कर से सम्मानित ‘नाटू नाटू’ गाने को भी अवार्ड मिला है। ऐसे में आइए जानते हैं इस अवार्ड सेरेमनी में किन फिल्मों का जादू चला और किसे सम्मानित किया गया।

अवार्ड होल्डरकैटेगरी
अल्लू अर्जुन बेस्ट एक्टर मेल
सना उप्पेना तेलुगु बेस्ट फीचर फिल्म
पुरूषोत्तम चार्युलु बेस्ट फिल्म क्रिटिक
आरआरआर बेस्ट फीचर फिल्म
किंग सोलोमन एक्शन कोरियोग्राफी
प्रेम रक्षितडांस कोरियोग्राफी नाटू नाटू’ के लिए
वी. श्रीनिवास मोहनस्पेशल इफेक्ट्स
‘कोमुराम भीमुडो’ के लिए काला भैरवबेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर
एम.एम. कीरावनीबैकग्राउंड स्कोर
देवी श्री प्रसादम्यूजिक कंपोजर बेस्ट म्यूजिक
चंद्रबोसबेस्ट लिरिसिस्ट

साउथ इंडस्ट्री लगातार है लाइमलाइट में

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से साउथ इंडस्ट्री का जलवा खूब देखने को मिल रहा है। भारत ही नहीं दुनिया भर में कई अवार्ड सेरेमनी में फिल्म को सम्मानित किया गया है। वहीं तेलुगू सिनेमा की बात करें तो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में हमेशा इसका परचम दिखा है। इससे पहले 2018 में साउथ इंडस्ट्री ने 6 नेशनल फिल्म अवार्ड को अपने नाम किया था। वहीं धीरे-धीरे इंडस्ट्री की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है और ऐसे में 2023 में तेलुगू सिनेमा ने कई कैटेगरी में अवार्ड बटोर लिए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories