मंगलवार, जून 25, 2024
होममनोरंजनPrime Video ने अपनी आने वाली अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ 'लव स्टोरियां' के...

Prime Video ने अपनी आने वाली अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ ‘लव स्टोरियां’ के प्रीमियर की घोषणा

Date:

Related stories

Prime Video: भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन स्थल, प्राइम वीडियो ने आज अपनी आने वाली अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़, लव स्टोरियां की प्रीमियर की घोषणा की, जो वास्तविक जीवन की प्रेम कहानियों पर आधारित छह भाग का एक हृदयस्पर्शी वृतांत है, जिसकी परिकल्पना सोमेन मिश्रा द्वारा की गई है। इस सीरीज़ में देश भर के छह रियल लाइफ जोड़ियां और उनके प्यार, आशा, खुशी और सभी प्रकार की विपरीत परिस्थितियों पर विजय की कहानियां हैं।

Prime Video ने लव स्टोरियां की प्रीमियर की घोषणा

कहानियों को छह निर्देशकों – अक्षय इंडिकर, अर्चना फड़के, कॉलिन डी’कुन्हा, हार्दिक मेहता, शाज़िया इकबाल और विवेक सोनी के माध्यम से कुशलतापूर्वक बनाया गया है। इस धर्माटिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन में करण जौहर, अपूर्व मेहता और सोमेन मिश्रा कार्यकारी निर्माता के रूप में कार्यरत हैं। लव स्टोरियां, इंडिया लव प्रोजेक्ट पर दिखाई गई वास्तविक जीवन की कहानियों से प्रेरित है, जो पूर्व पत्रकार प्रिया रमानी, समर हलरनकर और निलोफर वेंकटरमन द्वारा स्थापित एक सोशल मीडिया समुदाय है।

लव स्टोरियां का प्रीमियर विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर भारत में और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में, इस वेलेंटाइन डे, 14 फरवरी को किया जाएगा। इस सीरीज़ को प्राइम सदस्यता में नवीनतम जोड़ा गया है। भारत में प्राइम सदस्य केवल ₹1499/वर्ष में एकल सदस्यता में बचत, सुविधा और मनोरंजन का आनंद उठाते हैं।

“लव स्टोरियां प्राइम वीडियो की कहानियों को बनाने की अटूट प्रतिबद्धता का साक्षी है, जो न केवल हमारे दर्शकों की समृद्ध विविधता को प्रतिबिंबित करती है, बल्कि उनके दिलों से भी गहराई से जुड़ती है। यह सीरीज़ प्रेम की प्रामाणिक और उत्थानकारी कहानियों को सामने लेकर आती है, जो सामाजिक सीमाओं और चुनौतीपूर्ण मानदंडों से परे है।

यह एक नाजुक टेपेस्ट्री को जटिल रूप से आपस में जोड़ता है, जो निश्चित रूप से अपनी कहानी के लिए दर्शकों के दिलों को झकझोर देगा। अपर्णा पुरोहित, प्रमुख, ओरिजिनल्स, भारत और दक्षिण पूर्व एशिया, प्राइम वीडियो ने कहा।

“इंडिया लव प्रोजेक्ट

“इंडिया लव प्रोजेक्ट ने वास्तविक जीवन के उन जोड़ियों की अविश्वसनीय कहानियों के दस्तावेज़ीकरण करने में सबसे आगे रहा है, जिन्होंने अपने प्यार के लिए सभी संभावित चुनौतियों को पार किया, और हम लव स्टोरियां के माध्यम से उनके प्रयासों को अमर बनाने के लिए उत्सुक हैं। यह सीरीज़ धर्माटिक एंटरटेनमेंट के साथ हमारा पहला सहयोग भी है, जो धर्मा प्रोडक्शंस के साथ हमारे अत्यधिक सफल साझेदारी को और भी बढ़ावा देता है। करण, अपूर्व, सोमेन और प्रत्येक निर्देशक ने इन विशेष कहानियों को जीवंत किया है। हमें उम्मीद है कि इस वैलेंटाइन डे पर वे हमारे ग्राहकों में आशा, खुशी और आनंद की वही भावनाएं उत्पन्न करेंगे जैसा उन्होंने हमारे लिए की।”

“हमारे लिए लव स्टोरियां, वास्तविक जीवन की प्रेम कहानियों के एक विश्वासपूर्ण पुनर्वर्णन से कही अधिक है। यह सीरीज प्यार को उसके सभी रूपों में दिखाती है, जो सामान्य से परे रिश्तों की एक खूबसूरत तस्वीर पेश करती है।

“ धर्माटिक एंटरटेनमेंट के करण जौहर ने कहा, “वर्षों से एक फिल्मकार और निर्माता के रूप में, मुझे कई प्रेम कहानियां सुनाने का सौभाग्य मिला है, जिन्होंने भारतीय सिनेमा की शैली को परिभाषित किया है।” हालाँकि, इंडिया लव प्रोजेक्ट के बारे में जिस बात ने मुझे प्रभावित किया, जिसने हमें इन कहानियों को संकलित करने में मदद की, वह उनमें से प्रत्येक की अद्वितीयता और विशिष्टता थी।

वास्तविक लोगों की सच्ची कहानियां

ये अलग-अलग पृष्ठभूमि के वास्तविक लोगों की सच्ची कहानियां हैं, जिन्होंने सच्चे प्यार को पाने की अपनी यात्रा में बड़ी-बड़ी मुश्किलों का सामना किया और संस्कृति, विश्वास, लिंग या यहां तक कि युद्ध की बाधाओं को पार करने के लिए साहस और संवेदनशीलता दिखाई है। वास्तविक लोगों की वास्तविक कहानियों को दर्शकों तक लाने की दिशा में यह हमारा पहला प्रयास है, और मुझे खुशी है कि प्राइम वीडियो के माध्यम से, जिसके साथ हमारा लंबे समय से जुड़ाव है, इस सीरीज़ को भारत और दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंचने में सक्षम होगा।”

“धर्माटिक एंटरटेनमेंट में, हमारा लक्ष्य ऐसी कहानियां लेकर आना है, जो न केवल मनोरंजन करती हैं, बल्कि दर्शकों के साथ भावनात्मक स्तर पर भी जुड़ती हैं, और लव स्टोरियां ऐसा ही करने का वादा करती है!” धर्माटिक एंटरटेनमेंट के अपूर्व मेहता ने कहा। “हम इंडिया लव प्रोजेक्ट में प्रिया, समर और निलोफर द्वारा किए गए काम के बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं, और कहानीकार के रूप में, हम उनके द्वारा तैयार की गई इन अद्भुत कहानियों को लाने और इन्हें अपने दर्शकों के साथ इतने सुंदर और हार्दिक तरीके से साझा करने में सक्षम होने के लिए रोमांचित हैं।

इस छह भाग की सीरीज़ में प्रत्येक जोड़ा एक अनूठी यात्रा साझा करते हैं, जिसे हमने अपने छह निर्देशकों के दृष्टिकोण के माध्यम से बताया है – जिनमें से प्रत्येक ने अपनी कहानियों को खास तरीके से लेकर आए है। जो बात इसे हमारे लिए और भी खास बनाती है, वह यह है कि लव स्टोरियां हमारे लंबे समय के साझेदार प्राइम वीडियो के साथ हमारी पहली ओरिजिनल सीरीज़ है। हम प्यार की इस मेहनत को भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दर्शकों तक ले जाने के लिए उत्साहित हैं।”

“लव स्टोरियां केवल एक सीरीज़ नहीं है

“लव स्टोरियां केवल एक सीरीज़ नहीं है। इसके मूल में, यह मानवीय शक्ति और भावनात्मक सहनशक्ति की गहराईयों में एक यात्रा है। प्रारंभ से ही, हमारी दृष्टि एक ऐसी सीरीज़ को बनाने की थी जो कथानायकता की पारंपरिक सीमाओं को पार करती है। प्रत्येक कहानी को एक निर्देशक द्वारा सुनाया जा रहा है, जिसका उससे व्यक्तिगत संबंध है, जो उन्हें हर कहानी में अपनी अंतर्दृष्टि और बारीकियों को लाने की अनुमति दी है, ”सोमेन मिश्रा, सीरीज़ संकल्पनाकार और एग्ज़िक्युटिव प्रोड्यूसर, धर्माटिक एंटरटेनमेंट ने कहा।

“अपनी प्रेरणा, इंडिया लव प्रोजेक्ट की तरह, लव स्टोरियां अपने सबसे प्रामाणिक और विविध रूपों में प्यार का जश्न है। हम सीरीज के लिए इंडिया लव प्रोजेक्ट की टीम से प्राप्त समर्थन और प्राइम वीडियो के जैसी वैश्विक सेवा से इसे दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंचाने से खुश हैं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories