रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: मान सरकार ने IVF मामले में केंद्र सरकार पर उठाई...

Punjab News: मान सरकार ने IVF मामले में केंद्र सरकार पर उठाई उंगली, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Punjab News: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, पंजाब सरकार ने गुरुवार को राज्य के स्वास्थ्य सचिव अजॉय शर्मा को मुख्यमंत्री भगवंत मान के संज्ञान में समस्या लाए बिना सिद्धू मूसेवाला की मां की आईवीएफ प्रक्रिया के संबंध में केंद्र से संपर्क करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया। दो सप्ताह के भीतर शर्मा से इस सवाल का जवाब देने को कहा गया है कि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए।

आप नेता ने लगाया केंद्र पर आरोप

इस मामले के बारे में बोलते हुए, AAP नेता मालविंदर सिंह कांग ने दावा किया कि पंजाब के स्वास्थ्य सचिव को राज्य के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को समस्या के बारे में सूचित करने में विफल रहने के लिए एक पत्र मिला था। उन्होंने यह भी दावा किया कि केंद्र राज्य में हस्तक्षेप कर रहा है।

“हमने पंजाब के स्वास्थ्य सचिव को एक पत्र भी जारी किया है जिसमें पूछा गया है कि उन्होंने पत्र को राज्य के सीएम और स्वास्थ्य मंत्री के संज्ञान में क्यों नहीं लाया। इसमें भारत सरकार का पूरा हस्तक्षेप है। पंजाब सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं है।”

Punjab News: 17 मार्च को दिया जन्म

पंजाब के मनसा जिले में शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​​​सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या करने के लगभग दो साल बाद, बलकौर सिंह और उनकी पत्नी चरण कौर ने 17 मार्च 2024 को एक बच्चे का स्वागत किया। खबरों के मुताबिक दंपति ने इन-विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) पद्धति का विकल्प चुना था। मूसेवाला के पिता की उम्र करीब 60 साल है जबकि कौर की उम्र 58 साल है।

Latest stories