शुक्रवार, मई 17, 2024
होममनोरंजनRashmika Mandanna के डीप फेक वीडियो को देख क्यों भड़के महानायक, सरकार...

Rashmika Mandanna के डीप फेक वीडियो को देख क्यों भड़के महानायक, सरकार ने भी दिया रिएक्शन

Date:

Related stories

Rashmika Mandanna: नेशनल क्रश रश्मिका मंदाना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है और इसे देखने के बाद लोग हैरान हो गए। दरअसल यह डीप फेक वीडियो है। फैंस इसे देखने के बाद सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस को सपोर्ट कर रहे हैं। वहीं अब रश्मिका भी इस पर चुप्पी तोड़ चुकी है। न सिर्फ रश्मिका बल्कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी इस पर रिएक्ट करते हुए नजर आए। यह बात सच है कि डीप फेक वीडियो पर सरकार भी एक्शन में आ गई है और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सख्त कदम उठाने की अपील की है।

अमिताभ ने कहीं ये बात

दरअसल टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल कर किसी भी वीडियो में दूसरे के चेहरे को फिट कर देने को डीप फेक कहा जाता है। ऐसा ही एक वीडियो रश्मिका मंदांना का वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद अमिताभ बच्चन ने इस पर रिएक्ट करते हुए लिखा, “हां यह बिल्कुल एक मजबूत कानूनी केस है।

एक्शन में आई सरकार

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने वायरल हो रहे पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए कहा कि “पीएम नरेंद्र मोदी इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले सभी डिजिटल नागरिक की सुरक्षा और भरोसे को सुनिश्चित करने को लेकर प्रतिबद्ध है। डीप फेक लेटेस्ट और सबसे खतरनाक है और इससे डील करने की जरूरत है। अप्रैल 2023 में अधिसूचित आईटी नियमों के तहत यह प्लेटफार्म के लिए एक कानूनी दायित्व है। सुनिश्चित करें कि किसी भी उपयोगकर्ता द्वारा कोई गलत सूचना पोस्ट ना की जाए। सुनिश्चित करें कि किसी उपयोगकर्ता या सरकार द्वारा रिपोर्ट किए जाने पर गलत सूचना को 36 घंटे में हटा दिया जाए।”

रश्मिका ने तोड़ी चुप्पी

rashmika mandanna

वहीं अब रश्मिका इस केस पर चुप्पी तोड़ चुकी है। उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस पर अपना रिएक्शन देती हुई नजर आई। उन्होंने कहा, “आज एक महिला और एक एक्टर के रूप में मैं अपने परिवार दोस्त और फैंस की आभारी हूं जो मेरा प्रोटेक्शन और सपोर्ट सिस्टम है। लेकिन अगर मेरे साथ ऐसा तब हुआ होता जब मैं स्कूल या कॉलेज में होती तो मैं वास्तव में इस बारे में सोच भी नहीं सकती थी कि मैं इसको कैसे हैंडल करूं। इससे पहले कि हममें से ज्यादा लोग इस तरह की घटना से पीड़ित हो हमें एक समुदाय के रूप में तत्काल इस पर ध्यान देने की जरूरत है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories