शनिवार, मई 4, 2024
होममनोरंजनRRR निर्देशक SS Rajamouli ने ऑस्कर-गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स की रेस में खर्च...

RRR निर्देशक SS Rajamouli ने ऑस्कर-गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स की रेस में खर्च किए करोड़ों रूपए, जानकर लोग पकड़ रहे सिर

Date:

Related stories

RRR: एसएस राजामौली के डायरेक्शन में बनी फिल्म “आरआरआर” ने देश के साथ विदेश में भी धूम मचा रखी है। बता दें कि, साउथ इंडिया के साथ नॉर्थ इंडिया में भी में भी फिल्म का दमखम देखने को मिला। लेकिन फिल्म आरआरआर को लेकर फैंस के बीच इस वक्त भारी क्रेज नजर आ रहा है।

ऑस्कर 2023 की रेस में शामिल हुई फिल्म

एसएस राजामौली की फिल्म आर आर आर में रामचरण और जूनियर एनटीआर की प्रमुख भूमिका देखने को मिली। बता दें कि, इस फिल्म में कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार को अपने नाम किया है जिसमें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 और हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवॉर्ड्स 2023 शामिल है। इसी के साथ अब आरआरआरसी ऑस्कर 2023 की रेस में शामिल हो गई है। फिल्म का पिछले 1 महीने से अमेरिका में जोरदार प्रमोशन किया जा रहा है। और अब सभी की नजरें फिल्म के गाने नाटू नाटू को मिलने वाले ऑस्कर अवॉर्ड पर टिकी हुई हैं।

प्रमोशन के लिए करीब 83 करोड़ रूपए खर्च

अमेरिका में चल रहे फिल्म के भारी प्रमोशन के बीच एक दिलचस्प जानकारी सामने आई है। बता दें कि, आरआरआर के निर्माताओं ने ऑस्कर और गोल्डन ग्लोब सहित अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार समारोह के प्रमोशन के लिए करीब 83 करोड़ रूपए खर्च किए हैं। इसी के साथ ये खबर भी सामने आ रही है कि, फिल्म के प्रमोशन में लग रहे खर्चे का एक बड़ा हिस्सा फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने खुद दिया है वो भी अपनी पर्सनल खाते से।

Also Read: IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में दिखा पुष्पा राज, मैच का लुत्प उठाते हुए ऑस्ट्रेलियन बोला ‘झुकेगा नहीं साला’, Video जीत लेगा आप का दिल

गाने के गायक करेंगे मंच पर लाइव परफॉर्म

एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर का गाना नाटू-नाटू पहले ही बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में गोल्डन ग्लोब अवार्ड हासिल कर चुका है। इसी के साथ इस गाने को ऑस्कर 2023 के लिए बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी मैं भी नॉमिनेट किया गया है। इसी बीच एक ऐसी खबर भी सामने आई है कि ,इस गाने के गायक राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव मंच पर इस गाने को लाइव परफॉर्म करेंगे। ‌12 मार्च को लॉस एंजिलिस के डॉल्बी थिएटर में 95 अकैडमी अवॉर्ड्स के दौरान लाइव परफॉरमेंस का आयोजन किया जाएगा।

Also Read: Nikki Haley का प्रेसिडेंट Biden पर बड़ा हमला, China को बताया ‘वो’ वाला दुश्मन

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories