सोमवार, मई 6, 2024
होममनोरंजनShark Tank India Season 2: इस बिजनेस आइडिया ने बदल दी नोएडा...

Shark Tank India Season 2: इस बिजनेस आइडिया ने बदल दी नोएडा के 3 लड़कों की जिंदगी, जानिए कैसे मिली लाखों की डील

Date:

Related stories

Shark Tank India Season 2: बिजनेस रियलिटी शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ फिलहाल काफी क्रेज में है। इस बिजनेस रियलिटी शो को लोग काफी पसंद करते हैं। यही वजह है कि कई एंटरप्रेन्योर यहां बिजनेस आइडिया के साथ पहुंचते हैं और शार्क्स उन्हें डील देते हैं। यह शो कई पिचर्स के लिए किसी वरदान से कम नहीं साबित हुआ है। यहां पहुंचकर उन्हें करोड़ों में फंड मिलते हैं और उस फंड से वे अपने बिजनेस को बढ़ाते हैं। हर साल कई पिचर्स बिजनेस आइडिया लेकर यहां पहुंचते हैं लेकिन क्या आपने सोचा है कि शार्क टैंक इंडिया में जाने का क्या तरीका है।

क्या था बिजनेस आइडिया

हाल ही में नोएडा के रहने वाले आर्यन सिसोदिया शार्क टैंक इंडिया में ‘नवगति’ के लिए अपने दो बिजनेस पार्टनर के साथ फंड लेने गए थे। उनका यह आइडिया शार्क्स को काफी पसंद आया था और उन्हें 3 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ 67 लाख रूपये की फंडिंग मिली थी। वैसे यह बिजनेस आइडिया सभी शार्क्स को खूब पसंद आया था। ‘नवगति’ ऐप के जरिए अब आपको पेट्रोल पंप पर अधिक इंतजार करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। अब आपको घर बैठे पेट्रोल पम्प की हर जानकारी उपलब्ध होगी। इस ऐप पर देश के सभी CNG स्टेशन की लाइव फीडिंग उपलब्ध है और यह लोगों के लिए काफी लाभदायक है।

कुछ इस तरह शार्क टैंक पहुंचे थे आर्यन सिसोदिया

आर्यन सिसोदिया ने शार्क टैंक जाने को लेकर कहा था कि इस शो तक पहुंचने में लगभग तीन महीने का समय लग जाता है। सबसे पहले ऑनलाइन https://sharktank.sonyliv.com/ फॉर्म भरना होता है। चूंकि कई फॉर्म्स सबमिट होते हैं इसलिए आपको अपने बारी का इन्तजार करना पड़ता है। बाद में अगर आपका बिजनेस आइडिया उन्हें फ्यूचर सेक्यूर लगेगा तो वह आपको ऑडिशन के लिए बुलाते हैं और यह प्रक्रिया तीन बार चलता है और अंत में आपको मुंबई बुलाया जाता है और फिर शार्क्स के पास जाने से पहले कई बार ऑडिशन और डिस्कशन होता है और फिर वह दिखता है जो हम टीवी पर देखते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories