गुरूवार, मई 16, 2024
होममनोरंजनShark Tank India Season 3: महज इतने पैसे से 28 साल के...

Shark Tank India Season 3: महज इतने पैसे से 28 साल के शख्स ने बनाया 2.5 करोड़ का बिजनेस, जानिए किन शार्क से मिली डील

Date:

Related stories

Shark Tank India Season 3: शार्क टैंक इंडिया सीजन 3 शुरुआत से ही काफी चर्चा में है और बिजनेस लवर्स के लिए यह शो काफी इंटरेस्टिंग भी है। इस सब के बीच कुछ पिचर्स ऐसे होते हैं जो लाइमलाइट बटोरने में कसर नहीं छोड़ते हैं। ऐसा ही डील सीजन 3 में हुआ है जो अब चर्चा में है। दरअसल 28 साल के रौनित गंभीर जो मुंबई से Shark Tank India Season 3 में पहुंचे। उन्होंने अपनी कुछ ऐसी कहानी बताई जिसे सुनने के बाद शार्क भी दंग रह गए। दरअसल रौनित 2020 में एक स्टार्टअप Chefling की शुरुआत की जो लोगों को रेडी टू कुक किट भेजती हैं और यह काफी खास है।

Shark Tank India Season 3 में इस बिजनेस के साथ पहुंचे रौनित

इस बिजनेस को लेकर रौनित ने Shark Tank India Season 3 में यह कहा कि वह रेस्टोरेंट को घर लाना चाहते थे और इस लक्ष्य को साथ लेकर वह काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि ये किट कई मामलों में खास है जिसमें सिर्फ वही खाने मिलते हैं जो आप रेस्टोरेंट में जाकर लुत्फ उठाते हैं। उन्होंने बताया कि इसकी खासियत यह है कि इसमें ग्लोबल डिश के इनग्रेडिएंट्स दिए जाते हैं और इन्हें बनाने का स्पेशल तरीका भी लिखा गया है।

किट को लेकर सुशी ने यह भी कहा कि इसमें सब्जियों और मीट को छोड़कर बाकी सभी चीज दिए जाते हैं। ये जल्द खराब ना हो इस बात का खास ख्याल रखा जाता है। खास बात यह है कि आप भारत में कहीं से भी इसे आर्डर कर सकते हैं और आपको मिल जाएंगे।

कुछ इस तरह मिला बिजनेस आईडिया

रौनित ने Shark Tank India Season 3 में बताया कि वह बीबीए कर चुके हैं और उसके बाद अपने पिता की टेक्सटाइल कंपनी में काम करते रहे। टैक्सटाइल बिजनेस अचानक से गिर गई इसमें किसी की जान तो नहीं गई लेकिन फैक्ट्री को दोबारा शुरू करने के लिए करीब साढ़े 6 करोड रुपए कर्ज लेने पड़े। इसके बाद स्थिति खराब होती चली गई और यह कंपनी दिवालिया हो गई।

पापा की कंपनी बंद हो जाने के बाद रोनित के दिमाग में अपना बिजनेस करने का फैसला आया। बाद में 2020 में कोरोना समय में उन्हें यह आइडिया आया जब उनके एक दोस्त ने कहा कि उन्हें सुशी खाने का मन कर रहा है। ऐसे में उन्होंने घर में ही सुशी को बनाया और उसके बाद पहली बार यह आइडिया आया।

इस तरह बिजनेस की शुरुआत

रौनित ने बताया कि फिलहाल उनकी किट में एक स्टैंडर्ड किट है जिसमें तीन से चार लोग खा सकते हैं जिसकी कीमत 1200 रुपये हैं। तो इसके अलावा भी एक ट्रायल किट भी लॉन्च की जा रही है जो लगभग 499 का है। इसके अलावा एक और किट है जिसमें करीब 2 लोग खा सकते हैं। उन्होंने बताया कि बहुत जल्द वह एक और किट लाने वाले हैं जो भारत में सिर्फ 100 रुपये में उपलब्ध हो सकेंगे।वहीं रोनित ने यह भी कहा कि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए उन्होंने अपनी मां से पहले 50000 रुपये लिए और इसके बाद एक लाख और रुपए लेने पड़े और इन पैसों से उन्होंने बिजनेस की शुरुआत की।

Shark Tank India Season 3 में इतने में हुई डील

रौनित की कहानी जानने के बाद Shark Tank India Season 3 में कई शार्क ने उन पर भरोसा जताया। उन्होंने शार्क से 10 फ़ीसदी हिस्सेदारी के बदले 40 लाख रुपए की मांग की। वहीं बाद में 4 शार्क से उन्हें डील मिली जिसमें अमित जैन, अजहर इकबाल नमिता थापर और पियूष बंसल ने इन्वेस्टमेंट किया और रोनित ने ढाई करोड रुपए के वैल्यूएशन पर 40 लाख रुपए के बदले बिजनेस का 16 फ़ीसदी स्टैक दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories