मंगलवार, मई 14, 2024
होममनोरंजनThe Indrani Mukerjea Story: सीबीआई ने इंद्राणी मुखर्जी पर बनी डॉक्यूमेंट्री सीरीज...

The Indrani Mukerjea Story: सीबीआई ने इंद्राणी मुखर्जी पर बनी डॉक्यूमेंट्री सीरीज पर लगाया बैन? यहां जाने पूरा मामला

Date:

Related stories

The Indrani Mukerjea Story: सीबीआई यानि केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बीते दिन शनिवार 17 फरवरी को मुंबई की एक विशेष कोर्ट में आवेदन दायर किया है। बताया जा रहा है कि, सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने शीरा बोरा हत्याकांड के मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी पर बनी एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज पर बैन लगाने की मांग की है। इस सीरीज का नाम ‘द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी: द बरीड ट्रुथ’ जिसे शान लेवी और उराज़ बहल ने डायरेक्ट किया है।

यह कहानी 25 साल की शीना बोरा के लापता होने की कहानी बताती है। साथ ही इसका प्रीमियर 23 फरवरी 2024 को नेटफ्लिक्स पर होने वाला है।

The Indrani Mukerjea Story मामले में सीबीआई ने कोर्ट से कहा?

मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार, सरकारी वकील सीजे नंदोडे के माध्यम से दायर आवेदन में सीबीआई ने कोर्ट से कहा है कि, चल रहे मुकदमें के समापन तक ने​टफ्लिक्स द्वारा डॉक्यूमेंट्री में आरोपी व्यक्तियों और मामले से जुड़े व्यक्तियों की विशेषता, साथ ही किसी भी मंच पर इसके प्रसारण को रोकने के लिए आरोपी और अन्य संबंधित को निर्देश जारी करना।

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसपी नाइक निंबालकर ने आवेदन पर प्रति​क्रिया के लिए नेटफ्लक्स एंटरटेनमेंट सर्विसेज इंडिया और अन्य को ​नोटिस दिया है।

The Indrani Mukerjea Story: पर 20 फरवरी को सुनवाई होगी।

वहीं, बताया जा रहा है कि, इस आवेदन पर 20 फरवरी को सुनवाई होगी। बता दें कि, अप्रैल 2012 में इंद्राणी मुखर्जी, उनके तत्कालीन ड्राइवर श्यामवर राय और पहले पति संजीव खन्ना ने एक कार में 25 साल शीना बोरा की ​कथित तौर गला घोंटकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद शीना की जली हुई डैड बॉडी, उनके पड़ोसी को रायगढ़ जिले के जंगल में मि​ली।

इंद्राणी को अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया

बता दें कि, शीना बोरा की हत्या का खुलासा 2015 में उस दौरान हुआ, जब ड्राइवर श्यामवर राय ने एकअन्य केस में गिरफ्तारी के बाद घटना का खुलासा किया। इंद्राणी को अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद उन्हें मई 2022 में जमानत मिली। वहीं, इस मामले की जमानत पर संजीव खन्ना, पीटर मुखर्जी और श्यामवर राय शामिल हैं।

इंद्राणी मुखर्जी ने अपने पूरे जीवन के बारे में बात की

बताया जा रहा है कि, यह सीरीज इंद्राणी मुखर्जी के संस्मरण’अनब्रोकन:द अनटोल्ड स्टोरी’ पर बेस्ड है, और यह 2023 में प्रकाशित हुई थी। इस पुस्तक में पूर्व मीडिया हस्ती इंद्राणी मुखर्जी ने अपने पूरे जीवन के बारे में बात की है। जिसमें उनके जेल में बिताए गए छह वर्ष भी शामिल है। लेकिन अब वह जमानत पर बाहर हैं।

बता दें कि, इस डॉक्यूमेंट्री में शीना बोरा की हत्या और उसके बाद 2015 में शीना की कथित मां इंद्राणी मुखर्जी की गिरफ्तारी की परतें खोलने का वादा किया है। जिनकी पहले मीडिया टाइकून पीटर मुखर्जी से शादी हुई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories