सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होममनोरंजनOscar 2023 की लिस्ट में शामिल हुईं 'द कश्मीर फाइल्स' और RRR,...

Oscar 2023 की लिस्ट में शामिल हुईं ‘द कश्मीर फाइल्स’ और RRR, 301 फिल्मों से करेंगी मुकाबला

Date:

Related stories

Oscar 2023: साल 2022 की कई ऐसी ब्लॉकबस्टर फिल्में है जो ऑस्कर शॉर्टलिस्ट में अपनी जगह बना चुकी हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ साउथ की मूवीस भी ऑस्कर लिस्ट में शामिल हुई है। ऑस्कर लिस्ट में शामिल आरआरआर, गंगूबाई काठियावाड़ी, कांतारा, द कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्मों का मुकाबला अन्य 301 फिल्मों से होगा। मीडिया रिपोर्ट की जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि रिमाइंडर सूची में ऐसी फिल्में शामिल हैं जो अधिकारिक तौर पर कई दूसरी फिल्मों को टक्कर दे चुकी है।

ऑस्कर की शॉर्ट लिस्ट में शामिल हुई ये फिल्में

भारतीय फिल्म छेल्लो शो, आरआरआर, ऑल दैट ब्रीथ्स, दा एलीफेंट हिप्सपर्स पहले ही चार श्रेणियों के लिए ऑस्कर की शॉर्ट लिस्ट में जगह बना चुकी हैं। अब ऐसा पहली बार है जब भारत ने 4 श्रेणियों में ऑस्कर शॉर्टलिस्ट में अपनी जगह बनाई है। इन सबके अलावा ऑस्कर 2023 के लिए अन्य फिल्मों ने भी नामांकन हासिल कर लिया है इसमें मराठी फिल्म ‘मैं वसंतराव’, ‘तुझसा साथी खाई ही’ शामिल हुई है अब कन्नड़ फिल्मों की बात करें तो उसमें विक्रांत अरोड़ा फिल्म शामिल है। वही तमिल फिल्म इराविन निझाल और आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेटी: दा नंबी इफेक्ट’ भी शामिल हुई है।

ये भी पढ़ें: Hello Mini को देखने के लिए टूट पड़े थे फैंस, Web Series के ट्रैफिक ने MX player का सर्वर कर दिया था क्रैश

कांतारा फिल्म के लिए ऋषभ शेट्टी ने किया ट्वीट

बता दें कि एकेडमिक ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस ने आज मंगलवार को एक लिस्ट जारी की। इसमें फाइनल नॉमिनेशन का ऐलान 24 जनवरी को किया जाएगा। न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक रिमाइंडर लिस्ट में ऐसी फिल्में शामिल है जो अधिकारिक रूप से अलग-अलग कैटेगरी में मुकाबला कर सकती हैं। कांतारा फिल्म के लिए ऋषभ शेट्टी ने ट्वीट भी किया हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “हमें बेहद खुशी है कि कांतारा को दो ऑस्कर क्वालीफिकेशंस मिले हैं। जिन्होंने भी हमें सपोर्ट किया उन सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद। हम इस यात्रा को आपके साथ आगे बढ़ाने की उम्मीद कर आए हैं। ऑस्कर में इसके चमकने का इंतजार है।”

ये भी पढ़ें: Royal Enfield 500: इस सुपर स्टाइलिश बुलेट मॉडिफिकेशन को देखकर बढ़ गई लोगों की धड़कन, बनाया शानदार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories