शुक्रवार, मई 24, 2024
होममनोरंजनThe Sabarmati Report: इस दिन खोली जाएगी 'साबरमती रिपोर्ट' की फाइलें, '12वीं...

The Sabarmati Report: इस दिन खोली जाएगी ‘साबरमती रिपोर्ट’ की फाइलें, ’12वीं फेल’ एक्टर विक्रांत मैसी बनेंगे जर्नलिस्ट

Date:

Related stories

The Sabarmati Report: 2002 में साबरमती एक्सप्रेस में दिल दहला देने वाली घटना को सिनेमाघरों में दिखाने के लिए विक्रांत मैसी एक बार फिर अलग अंदाज से धमाल मचाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। मेकर्स की तरफ से आधिकारिक घोषणा कर दी गई है कि यह फिल्म कब रिलीज होने वाली है। 22 साल बाद इस घटना पर से पर्दा उठेगा और लोगों को इसकी असलियत और अनकही कहानी बड़े पर्दे पर देखने को मिलेगा। आप पूरी कहानी जानने के लिए इंतजार कर रहे हैं तो ऐसे में नई रिलीज तारीख लॉक कर दी गई है। आइए जानते हैं आखिर कब सच्ची घटनाओं पर आधारित इस कहानी को लेकर आ रहे हैं विक्रांत।

जर्नलिस्ट बनकर क्या खुलासा करेंगे विक्रांत मैसी

रिलीज डेट की अनाउंसमेंट करते हुए विक्रांत मैसी ने एक पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “2 अगस्त को सिनेमाघरों में साबरमती रिपोर्ट की फाइलें दोबारा खोली जा रही है।” फिल्म पहले मई में रिलीज होने वाली थी और ऐसे में द साबरमती रिपोर्ट के इंतजार में बैठे फैंस अब नई रिलीज तारीख को नोट कर ले। 2002 में साबरमती एक्सप्रेस में हुई फिल्म में विक्रांत समर कुमार जर्नलिस्ट के किरदार में नजर आने वाले हैं।

इस दिन रिलीज हो रही फिल्म

बता दें कि विक्रांत की फिल्म मे राशि खन्ना और रिद्धि डोगरा भी नजर आने वाली है। यह 2 अगस्त 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। रंजन चंदेल द्वारा निर्देशित यह फिल्म शोभा कपूर, एकता कपूर के प्रोडक्शन में बनी है। इससे पहले विक्रांत की ’12वीं फेल’ को लोगों ने काफी पसंद किया था।

क्या है साबरमती एक्सप्रेस घटना

27 फरवरी 2002 को गुजरात के गोधरा स्टेशन से रवाना होने वाली साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी को आग लगा दी गई थी। इस घटना में 59 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद पूरे गुजरात में दंगे भड़क गए थे और जानमाल का काफी नुकसान हुआ था। इस मामले में 1500 से ज्यादा लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories