रविवार, मई 19, 2024
होममनोरंजनWomen's Day 2023: 'गंगूबाई' से लेकर 'क्वीन' तक ये सुपरहिट फिल्में हैं...

Women’s Day 2023: ‘गंगूबाई’ से लेकर ‘क्वीन’ तक ये सुपरहिट फिल्में हैं बेहद खास, पुरुष वर्चस्व सोच पर करती है प्रहार

Date:

Related stories

WPL 2023: महिला दिवस के दिन BCCI ने किया बड़ा एलान, विमेंस लीग का मैच हुआ सबके लिए फ्री

8 मार्च को इंटरनेशनल महिला दिवस (International Women's Day) है और पुरे वर्ल्ड में सभी महिलाओं के लिए यह एक खास दिन है और इसको और खास बनाने के लिए BCCI ने 8 मार्च को WPL में खेले जाने वाले मैच के लिए एक बड़ा कदम उठाया है।

खुश रहना है तो हर महिला Women’s Day पर खुद से करें ये वादा, खूबसूरती के साथ मिलेगी दिमागी शांति

सभी महिलाओं को खुद का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। इसलिए इस अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सभी खुद को फिट और फाइन रखने के लिए खुद से प्रॉमिस करें। इससे आप हमेशा स्वस्थ रहेंगी।

Women’s Day Special: आपकी पर्सनेलिटी पर किस तरह का हेयर करेगा सूट, जानें अपने बालों का कैसे करें स्टाइल

पर्सनेलिटी को बेहतर बनाने के लिए बालों का स्टाइल बहुत जरूरी है। इसके लिए आप अपने स्वभाव के हिसाब से बालों का स्टाइल करें और अपनी पर्सनेलिटी को काफी शानदार बनाएं।

Women’s Day : नाम गुप्त रखने से लेकर मातृत्व अवकाश तक, हर महिला को पता होने चाहिए ये 4 अधिकार

8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है। इस खास दिन के मौके पर महिलाओं को अपने अधिकार के विषय में जानना बहुत जरूरी है। इसलिए आप भी इन अधिकारों को जानें की महिलाओं के पास किन चीजों का कानूनी अधिकार है।

Women’s Day 2023: अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस 8 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन महिलाओं को लेकर जागरूकता फैलाई जाती है और उनके सम्मान करने की बात की जाती है। वैसे तो महिलाओं को सम्मान देने के लिए कोई एक दिन काफी नहीं है क्योंकि उनकी भूमिका समाज में अहम है। ऐसे में उनका एक दिन सम्मान काफी नाइंसाफी है लेकिन बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो उन्होंने महिला समाज को बढ़ावा देने में भूमिका निभाई है। बॉलीवुड में कई फिल्में हैं जिनमें महिलाओं को एक सशक्त भूमिका में दिखाया गया है। फिल्मों में महिलाओं की भूमिका काफी अहम मानी जाती है कुछ ऐसी फिल्में है जो पुरुष सोच पर करारा प्रहार करती है और इनमें से कुछ ने समाज में पुरुष की प्रधानता को नकार दिया। ये फिल्में हिट हैं और इनके हिट होने में एक्टर नहीं बल्कि एक्ट्रेस की भूमिका है।

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ है बेस्ट ऑप्शन 

आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फैंस को काफी पसंद आई थी। इस फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई हुई थी और वजह है इसकी अनोखी कहानी। इस फिल्म में आलिया एक वैश्या के किरदार में नजर आ रही थी और उन्होंने अपनी अदाकारी से लोगों पर जादू चलाया। इस अनोखी महिला की कहानी को इस महिला दिवस पर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: वीकेंड पर चाहते हैं गर्मागर्म एंटरटेनमेंट तो देखिए Ullu App पर ये वेब सीरीज

‘क्वीन’ को करें एंजॉय

कंगना रनौत की फिल्म ‘क्वीन’ को कौन भूल सकता है। फिल्म में कंगना की भूमिका काफी सराहनीय थी और उनकी एक्टिंग को फैंस ने इतना पसंद किया कि फिल्म की दूसरी कड़ी भी बनाई गयी। इस फिल्म की कहानी काफी अलग थी जिसमें यह दिखाया जाए किसी महिला के लिए कोई पुरुष मायने नहीं रखता। अगर महिला चाहे तो कोई भी काम अकेले कर सकती है चाहे वह हनीमून ही क्यों ना हो। आप इस महिला दिवस पर फिल्म को इंजॉय कर सकते हैं।

काफी अलग है ‘इंग्लिश विंग्लिश’ की कहानी  

श्रीदेवी भले ही अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनकी आखिरी फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ काफी चर्चा में है। फिल्म में उन्होंने मां की भूमिका निभाई है और वह बच्चों के लिए अंग्रेजी बोलना सीखती है। फिल्म की कहानी काफी अलग है।

‘कहानी’ को करें एंजॉय

सस्पेंस मूवी की बात करें तो विद्या बालन की फिल्म ‘कहानी’ को कोई नहीं भूल सकता है। इस फिल्म में उनकी भूमिका काफी अहम थ। फिल्म में एक महिला अकेले प्रेग्नेंट होने के बावजूद अपने पति की मौत के कातिल को ढूंढते रहती है और इसमें कामयाब भी होती है। यह फिल्म यह दिखाती है कि महिला कुछ भी कर सकती है।

‘नीरजा’ है निडरता की कहानी 

महिला दिवस पर सोनम कपूर की फिल्म नीरजा को इंजॉय कर सकते हैं। यह फिल्म एक एयरहोस्टेस की कहानी है जो फ्लाइट में मौजूद पैसेंजर्स को आतंकवादियों से बचाने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं करती है और निडरता दिखाती है।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories