मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमलाइफ़स्टाइलBeauty Tips: डेड स्किन से चाहते है छुटकारा तो घर बैठे इन...

Beauty Tips: डेड स्किन से चाहते है छुटकारा तो घर बैठे इन आसान ट्रिक से बनाए शानदार स्क्रब, पाएं निखार भरा खूबसूरत चेहरा

Date:

Related stories

Beauty Tips: साबुन और पानी त्वचा को साफ और फ्रेश रखने में मदद करते हैं, लेकिन चेहरे को कभी-कभी गहरी सफाई की जरुरत होती है। ऐसे में बॉडी स्क्रब डेड स्किन सेल्स को हटाने में कारगर है। ऐसे में ये एक्सफ़ोलीएटिंग एजेंटों का उपयोग करते हैं। यह त्वचा को चिकना और डेड स्किन सेल्स में मददगार है। कई बार महिलाएं पार्लर जाकर स्किन स्क्रब कराती हैं हालांकि ग्लो कुछ समय के लिए जरूर होता है वहीं बाद में इसका असर नहीं दिखता है। वहीं कुछ महिलाएं ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से स्क्रब का घर में यूज करती हैं। यह भी असरदार नहीं है।

टमाटर और दही से बनाएं स्क्रब

अपनी त्वचा को साफ करने और टैनिंग को दूर करने के लिए आप इस तरह से स्क्रब बना लें। इसके लिए दो चम्मच टमाटर का गूदा लें और उसमें दो चम्मच दही और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाएं। इसके बाद आप इस स्क्रब का इस्तेमाल अपनी त्वचा पर कर सकते हैं। आप इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें।

Also Read: Chest Infection: इन साधारण लक्षणों को कॉमन कोल्ड समझने की न करें भूल, इस बड़ी बीमारी का हो सकता है खतरा

यह स्क्रब भी है कारगर

आप चाहें तो कोकोनट मिल्क, ओट्स और बादाम की मदद से भी स्क्रब बना सकते हैं। यह स्क्रब आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करेगा और इसे चमकदार बनाएगा। आप इन सभी चीजों को पहले ग्रैंड कर लें और इसे चेहरे पर लगा लें। सूखने पर इसे धो लें और यकीनन ग्लो देख आपके होश ही उड़ जाएंगे।

चोकर से बनाएं ये स्क्रब

आप चोकर से बने हुए स्क्रब से भी निखार पा सकते हैं। आप चोकर लें और इसमें दूध डालें। ध्यान रखें कि यह पेस्ट गाढ़ा हो। आप इस पेस्ट में शहद मिला लें और चेहरे पर लगाएं। इस पेस्ट के सुख जाने पर आप चेहरे को धो लें।

Also Read: Chanakya Niti: धनवान होने के बाद भी नहीं मिलता इन लोगों को मान और सम्मान, नर्क जैसी हो जाती है जिंदगी

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories